कठुआ आतंकी हमले में 5 जवान शहीद...राहुल गांधी रहेंगे रायबरेली के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 05:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के माचेडी इलाके में सोमवार को सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर किये गए आतंकवादियों के हमले में जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सेना के वाहन को एक ग्रेनेड से निशाना बनाया और उस पर गोलीबारी की।
PunjabKesari
उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर आयेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि राहुल गांधी सुबह 10 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचेंगे जहां वह कार्यकर्ताओ से मुलाकात करेंगे। 

मास्को पहुंचने पर मोदी का भव्य स्वागत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूस की राजधानी मास्को पहुंचने पर देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री डेनिस मंतुरोव ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। मोदी का विमान स्थानीय समयानुसार पौने तीन बजे मॉस्को के वनुकोवो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। रूसी सरकार ने उन्हें दुर्लभ सम्मान देते हुए प्रथम उप प्रधानमंत्री मंतुरोव को मोदी की अगवानी के लिये भेजा।

भारी बारिश: मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद 
मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पनवेल के साथ-साथ रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग के ग्रामीण इलाकों में स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे, क्योंकि इन इलाकों के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

दिल्ली सरकार की समिति रिज क्षेत्र का करेगी दौरा  
दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार की तथ्य अन्वेषण समिति मंगलवार को रिज क्षेत्र का दौरा करेगी जहां कथित तौर पर 1,100 पेड़ काटे गए हैं। आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं ने आरोप लगाया है कि उप राज्यपाल के मौखिक निर्देश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने दक्षिणी रिज क्षेत्र में 1,100 पेड़ काट दिए।

पुतिन और मोदी आज व्यापक वार्ता करेंगे  
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक वार्ता करेंगे। यह वार्ता दोनों नेताओं के बीच होने के अलावा प्रतिनिमंडलों के साथ भी होगी। 

बीएमडब्ल्यू ‘हिट-एंड-रन' मामला: शिवसेना नेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया 
मुंबई की एक अदालत ने बीएमडब्ल्यू ‘हिट-एंड-रन' मामले में शिवसेना नेता राजेश शाह को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में उनका बेटा भी आरोपी है और इस समय फरार है। 

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, नए विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण 
कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार को यहां आयोजित होगी जिसमें विधानसभा के बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी तथा नवनिर्वाचित विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News