राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर में करेंगे चुनाव प्रचार...चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर अपना फैसला सुनाएगा SC, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 04:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार करेंगे और पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. चुनाव में कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में मैदान में उतरी है। 
PunjabKesari
उधर, सुप्रीम कोर्ट सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा, जिसमें कहा गया है कि केवल बाल पोर्नोग्राफी डाउनलोड करना और देखना पॉक्सो अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत अपराध नहीं है। मद्रास हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

भारत, ईयू मुक्त व्यापार समझौते पर अगले दौर की वार्ता करेंगे शुरू  
भारत और 27 देशों के यूरोपीय संघ (ईयू) के वरिष्ठ अधिकारी सोमवार से यहां प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए अगले दौर की वार्ता शुरू करेंगे। इस समझौते का उद्देश्य दोनों क्षेत्रों के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को और बढ़ावा देना है।

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड रखेंगे नए बॉम्बे उच्च न्यायालय परिसर की आधारशिला
प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ सोमवार को मुंबई के बांद्रा पूर्व में बम्बई उच्च न्यायालय के नये परिसर की आधारशिला रखेंगे। 30.16 एकड़ भूमि का कब्जा चरणबद्ध तरीके से उच्च न्यायालय को सौंपा जाएगा। 

45वें फिडे शतरंज ओलंपियाड में भारत की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, भारत के लिए ऐतिहासिक जीत, क्योंकि हमारे शतरंज दल ने 45वें फिडे शतरंज ओलंपियाड में जीत हासिल की है। भारत ने शतरंज ओलंपियाड में ओपन और महिला दोनों श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता है. हमारी शानदार पुरुष और महिला शतरंज टीमों को बधाई। यह उल्लेखनीय उपलब्धि भारत के खेल पथ में एक नया अध्याय जोड़ती है। 

EPFO का नया नियम, PF अकाउंट से पैसे निकालने को लेकर नियमों में बदलाव 
EPFO (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) अपने सदस्यों को कई सुविधाएं प्रदान करता है, जिनमें से एक है ज़रूरत के समय आंशिक निकासी की सुविधा। सदस्य अपने EPF खाते में जमा राशि से कुछ राशि निकाल सकते हैं, और यदि EPF में कम से कम पांच वर्षों तक योगदान किया गया हो, तो यह निकासी टैक्स मुक्त होती है। हालांकि, अगर कोई 5 साल से पहले राशि निकालता है, तो 10% TDS (स्रोत पर कर कटौती) देना होगा।

लोकसभा अध्यक्ष पीठासीन अधिकारियों के दो दिवसीय सम्मेलन की करेंगे शुरुआत  
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सोमवार को यहां दो दिवसीय 10वें ‘राष्ट्रमंडल संसदीय संघ(सीपीए) भारत क्षेत्र सम्मेलन' की शुरुआत करेंगे। लोकसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारी और अन्य अधिकारी "सतत व समावेशी विकास में विधायी निकायों की भूमिका” विषय पर विचार-विमर्श करेंगे। 

PM मोदी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति दिसानायके को दी जीत की बधाई 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए अनुरा कुमारा दिसानायके को बधाई दी और कहा कि वह भारत-श्रीलंका के बीच बहुआयामी सहयोग को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News