दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह...सिद्धारमैया की याचिका पर फैसला सुनाएगा कर्नाटक HC, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 12:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों की बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए मंगलवार को नागपुर और छत्रपति संभाजीनगर का दौरा करेंगे। राज्य में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की संभावना है। बुधवार को वह पार्टी की बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए नासिक और कोल्हापुर में रहेंगे। 
PunjabKesari
उधर, कर्नाटक उच्च न्यायालय मंगलवार को मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की उस याचिका पर अपना आदेश सुनाएगा, जिसमें मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले में उनके खिलाफ अभियोग चलाने के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा दी गई मंजूरी की वैधता को चुनौती दी गई है।

School Closed: स्कूली बच्चों की मौज, इस राज्य में चार दिन के लिए बंद किए गए सभी स्कूल 
असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले के सभी विद्यालयों को भीषण गर्मी के कारण मंगलवार से चार दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में मुख्य रूप से गुवाहाटी शहर शामिल है।

वैवाहिक बलात्कार: पति को छूट देने वाले कानूनों के खिलाफ याचिकाओं पर कोर्ट करेगा सुनवाई 
उच्चतम न्यायालय इस जटिल कानूनी प्रश्न संबंधी याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगा कि क्या अपनी बालिग पत्नी को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने वाले पति को बलात्कार के अपराध वाले मुकदमे से छूट मिलनी चाहिए। 

राष्ट्रपति मुर्मू एएसओएसएआई के सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन  
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को यहां सर्वोच्च लेखा परीक्षा संस्थाओं के एशियाई संगठन (एएसओएसएआई) की बैठक का उद्घाटन करेंगी। चार दिवसीय सम्मेलन के बाद पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ावा देने में सर्वोच्च लेखा परीक्षा संस्थानों (एसएआई) की उभरती भूमिका पर चर्चाओं की एक शृंखला आयोजित की जाएगी। 

Badlapur यौन शोषण मामले का आरोपी अक्षय शिंदे एनकाउंटर में ढेर 
महाराष्ट्र में ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो बच्चियों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार अक्षय शिंदे एनकाउंटर में ढेर हो गया है। आरोपी अक्षय शिंदे ने कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी की बंदूक छीन ली थी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गयां, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, घेरा तोड़कर मिलने पहुंचा 10वीं का स्टूडेंट 
राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक छात्र अपनी मां के तबादले को लेकर सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास पहुंच गया। रक्षा मंत्री यहां एक कार्यक्रम के बाद रवाना होने के लिये अपने वाहन की ओर जा रहे थे तभी अचानक एक छात्र उनकी ओर बढ़ा हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ कर दूर कर दिया। इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News