PM मोदी स्वच्छता परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला...प्रियंका गांधी विनेश फोगाट के लिए करेंगी चुनाव प्रचार, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 05:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘स्वच्छ भारत मिशन' की शुरुआत के 10 साल पूरे होने के अवसर पर बुधवार को स्वच्छ भारत दिवस, 2024 में भाग लेंगे और स्वच्छता व सफाई से संबंधित कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। 
PunjabKesari
उधर, हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार का सिलसिला अंतिम दौर में है। सभी प्रत्याशी अब प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने इस बार की सबसे चर्चित प्रत्याशी विनेश फोगाट के पक्ष में प्रियंका गांधी को चुनाव प्रचार के लिए उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार (2 अक्टूबर) को जींद के जुलाना में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। 

सांसद इंजीनियर राशिद को अदालत से राहत, 12 अक्टूबर तक बढ़ी अंतरिम जमानत
दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में लोकसभा सदस्य इंजीनियर रशीद की अंतरिम जमानत की अवधि 12 अक्टूबर तक बढ़ा दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चंद्रजीत सिंह ने रशीद को 13 अक्टूबर को संबंधित जेल में आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया। न्यायाधीश ने 10 सितंबर को रशीद को दो अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दी थी। 

जशपुर की पहाड़ी कोरवा मनकुंवारी करेंगी मोदी से बातचीत 
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की पहाड़ी कोरवा मनकुंवारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत करेंगी। बुधवार यानी दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन झारखंड के हजारीबाग में होने वाले पीएम जनमन के आयोजन में मोदी हितग्राहियों से बातचीत करेंगे। जशपुर जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों को पीएम जनमन योजना का लाभ दिया जा रहा है। 

बंगाल के कनिष्ठ चिकित्सकों ने काम फिर से पूरी तरह बंद किया, आज निकालेंगे मार्च 
पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों ने सभी चिकित्सा प्रतिष्ठानों में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार पर दबाव बनाने के मकसद से मंगलवार को फिर से अनिश्चितकाल के लिए काम पूरी तरह बंद कर दिया। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एंटनी ब्लिंकन से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई बात
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने सचिव एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, वाशिंगटन डीसी में आज सचिव एंटनी ब्लिंकन के साथ बातचीत करके खुशी हुई। हम ने द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करने, पश्चिम एशिया की स्थिति, इंडो-पैसिफिक और यूक्रेन को लेकर चर्चा हुई। 

अब 99 रुपये में मिलेगी शराब की बोतल, इस राज्य ने बदली आबकारी नीति
आंध्र प्रदेश सरकार ने नई शराब नीति लागू करने का ऐलान किया है। कम इनकम वाले लोगों को अब सरकार सस्ते दामों पर शराब मुहैया करवाएगी। सरकार ने नई नीति में कई बदलाव किए हैं। जिसका मुख्य उद्देश्य राजस्व को बढ़ाना है। सरकार मानकर चल रही है कि नई नीति के लागू होने से अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगेगी। नई नीति 12 अक्टूबर से लागू हो जाएगी। नई नीति के तहत शराब की बोतल 99 रुपये में लोग खरीद सकेंगे। 

Shami की थकी आंखों को मिला सुकून, सालों बाद बेटी से मिलकर हुए भावुक, जमकर कराई शॉपिंग, देखें Video
टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। साल 2018 में शमी की पत्नी हसीन जहां ने स्टार क्रिकेटर पर गंभीर आरोप लगाए और रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद शमी अपनी बेटी आयरा (बेबो) से मिलने के लिए तरस गए थे। लेकिन अब उनकी थकी आंखों को सुकून मिला और बेटी से मिलकर शमी भावुक नजर आए. शमी बेटी को देखते ही भावुक हुए और अपनी बेबो को देख उसे गले से लगा लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News