जम्मू-कश्मीर विस चुनाव : दूसरे चरण की 26 सीटों पर वोटिंग आज...हरियाणा के गोहाना में PM मोदी करेंगे रैली, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए बुधवार को मतदान होगा और इस दौरान करीब 25 लाख मतदाता 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना प्रमुख हैं। राजौरी और पुंछ के साथ-साथ जम्मू के रियासी में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान होगा। 
PunjabKesari
उधर,हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि 25 सितंबर को गोहाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होगी, जिसमें 22 विधानसभाओं से कार्यकर्ता व उम्मीदवार भाग लेंगे। इनमें से 9 विधानसभा रोहतक की, 9 विधानसभा सोनीपत की और 4 विधानसभा पानीपत की शामिल हैं।

आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में हो सकती है सुनवाई
उत्तर प्रदेश के मथुरा में मौजूद कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई किए जाने की संभावना है। कोर्ट ने एक अगस्त को मुस्लिम पक्ष के आवेदन खारिज कर दिए थे और कहा था कि हिंदू पक्ष के सभी मुकदमे पोषणीय यानी सुनवाई के योग्य हैं।

दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, आज प्यासे रहेंगे ये इलाके, नहीं होगी पानी की सप्लाई
दिल्ली के निलोठी मोड़ के पास पाइप लाइन में रिसाव की मरम्मत के कारण बुधवार को पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में जलापूर्ति बाधित रहेगी। डीजेबी द्वारा जारी बयान के अनुसार, मोहन गार्डन, बापरोला गांव, बक्करवाला गांव, डिचाऊं, मकसूदाबाद, लक्ष्मी गार्डन, वीरेंद्र मार्केट, बजरंग एन्क्लेव, उजवा और दौलतपुर प्रभावित होंगे। 

आज राहुल गांधी जम्मू में कई क्षेत्रों के पेशवरों के साथ करेंगे बैठक
कांग्रेस नेता राहुल गांधीआज कई क्षेत्रों के पेशेवरों के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इससे पेशेवरों के लिए क्षेत्र की महत्वपूर्ण चुनौतियों के बारे में खुली बातचीत की जाएगी। इससे राजनीतिक मंच वाले पेशेवरों को अपनी चिंताओं, आकांक्षाओं और विचारों को सीधे साझा करने का मौका मिलेगा।

तेलंगाना में भारी बारिश के आसार 
तेलंगाना के कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को राज्य के आदिलाबाद, निर्मल, निजामाबाद, जगतियाल, राजन्ना सिरसिल्ला, मेडक और कामारेड्डी जिलों में भी यही स्थिति रहने का अनुमान जताया गया है। 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावः मोदी, राहुल जम्मू में रैलियों को करेंगे संबोधित 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार अभियान के तहत क्रमश: 28 सितंबर तथा 25 सितंबर को जम्मू में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 सितंबर को मौलाना आजाद स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News