हरियाणा के पलवल में PM मोदी की रैली...जम्मू-कश्मीर चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पीएम मोदी आज 23 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे, जिसमें पलवल की तीन, फरीदाबाद की छह, नूंह की तीन, गुरुग्राम की चार, रेवाडी की तीन व महेंद्रगढ़ की चार सीटों के सभी प्रत्याशी उनके साथ स्टेज पर होंगे।
PunjabKesari
उधर, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में तीसरे और अंतिम चरण में आज 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। जम्मू क्षेत्र के जम्मू, उधमपुर, सांबा और कठुआ तथा उत्तरी कश्मीर के बारामूला, बांदीपोरा और कुपवाड़ा जिलों के 39. 18 लाख से अधिक मतदाता 5,060 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर 415 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे। इस चरण के चुनाव में दो पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद और मुजफ्फर बेग मैदान में हैं। 

अमित शाह की मौजूदगी में मुंबई में आज बीजेपी की बैठक
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक अक्टूबर को फिर मुंबई का दौरा करेंगे। बीजेपी ने शक्ति कार्यकर्ता की टैगलाइन के तहत सभा का आयोजन किया है। दादर के योगी हॉल में होने वाली बैठक में अमित शाह के साथ उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार समेत मुंबई के प्रमुख बीजेपी नेता और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

दिग्गज अभिनेता रजनीकांत की तबीयत बिगड़ी, चेन्नई के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट 
देश के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत (73) की सोमवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। चेन्नई पुलिस के अनुसार, उन्हें पेट में तेज़ दर्द होने के बाद अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के सूत्रों ने पुष्टि की है कि रजनीकांत की हालत स्थिर है। 

गरीब होने के कारण समय पर नहीं भर पाया फीस, अब सुप्रीम कोर्ट ने IIT धनबाद को दिया दाखिला देने का आदेश 
सुप्रीम कोर्ट ने गरीब छात्र के भविष्य की चिंता करते हुए IIT धनबाद में दाखिला देने का आदेश दिया है। दरअसल, गरीब छात्र 17,500 रुपये फीस नहीं भर पाया था। इसके कारण उसका दाखिला नहीं हो पाया था। कोर्ट ने कहा कि प्रतिभाशाली छात्रों को निराश नहीं किया जाना चाहिए। CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने अदालत में मौजूद छात्र से कहा, “ऑल द बेस्ट, अच्छा करिए।” मुजफ्फरनगर के इस छात्र को आईआईटी धनबाद में एडमिशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में छात्र को छात्रावास सहित सभी सुविधाएं देने का आदेश दिया है।

Haryana Election की वोटिंग से पहले बाहर आएगा राम रहीम, चुनाव आयोग ने सरकार को दी पैरोल की मंजूरी
हरियाणा चुनावों के बीच एक बार फिर डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल से बाहर आएगा। चुनाव आयोग ने सरकार को पैरोल की मंजूरी दी है। आयोग की तरफ से कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के नियमों को देखते डेरा सच्चा प्रमुख को पैरोल दी जा सकती है। हालांकि इसके लिए आयोग की तरफ से 3 शर्तें भी लगाई गई हैं। 

बिहार में नदियों ने मचाया उत्पात, 16 जिलों में बाढ़ से 10 लाख की आबादी प्रभावित
बिहार के दरभंगा जिले में कोसी नदी और सीतामढ़ी में बागमती नदी सहित चार जिलों में सात स्थानों पर नदियों के तटबंध टूटने से सोमवार को कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई। बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सोमवार को जारी बयान के अनुसार गंडक कोसी, बागमती, महानंदा एवं अन्य नदियों में आयी बाढ़ के कारण 16 जिलों पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, अररिया, किशनगंज, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल, सिवान, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, मधुबनी, दरभंगा, सारण एवं सहरसा के 55 प्रखण्डों में 269 ग्राम पंचायतों की करीब 9.90 लाख आबादी प्रभावित हुई है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News