नीट-यूजी 2024 संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट...PM मोदी रूस की यात्रा पर होंगे रवाना, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 03:09 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट विवादों से घिरी मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी' 2024 से संबंधित याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगा। इन याचिकाओं में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) की पांच मई को हुई परीक्षा में गड़बड़ी और कदाचार का आरोप लगाने वाली और इसे फिर से आयोजित करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिकाएं भी शामिल हैं। 

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (सोमवार को) रूस के दो दिवसीय दौरे के लिए रवाना होंगे। जहां पीएम मोदी भारत-रूस वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। 

ओडिशा : पुरी में लाखों लोग रथयात्रा में शामिल हुए 
ओडिशा में पुरी स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर से रविवार दोपहर हजारों लोगों ने विशाल रथों को खींचकर लगभग 2.5 किलोमीटर दूर गुंडिचा मंदिर की ओर प्रस्थान किया। वहीं, अधिकारियों ने बताया कि शाम को रथ खींचते समय दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत और आठ लोग बीमार पड़ गए। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने मृतक ललित बगरती के परिजनों को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। ललित बलांगीर जिले के निवासी थे। 

राहुल गांधी रहेंगे असम और मणिपुर का दौरा 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी सोमवार को पूर्वोत्तर की यात्रा पर रहेंगे जहां वह असम के बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद मणिपुर के हिंसा पीड़ितों से भी मिलेंगे। राहुल गांधी सुबह असम के बाढ़ पीड़ित कछार जिले के थलाई राहत शिविर में जाएंगे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। 

दिल्ली हाईकोर्ट वकीलों से अतिरिक्त मुलाकात को लेकर केजरीवाल की याचिका पर करेगा सुनवाई 
नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपने वकीलों से अतिरिक्त मुलाकात के अनुरोध वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। याचिका न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

वह कहते थे- ‘मैं सीने पर गोली खाकर मरूंगा': कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी 
असाधारण बहादुरी के लिए मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किए गए सेना चिकित्सा कोर के कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी स्मृति ने अपने पति को याद करते हुए कहा कि वह अक्सर कहा करते थे कि ‘‘मैं साधारण मौत नहीं मरूंगा। मैं सीने पर गोली खाकर मरूंगा।'' कैप्टन सिंह को जब कीर्ति चक्र से शुक्रवार को सम्मानित किया गया तो यह उनके परिवार के लिए उनकी वीरता पर गर्व करने का क्षण था और पुरस्कार ग्रहण करते समय उनकी पत्नी और मां के चेहरे पर दुख एवं गर्व का मिलाजुला भाव दिखाई दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News