भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हिमाचल दौरे पर, 'पंच परमेश्वर सम्मेलन' की करेंगे अध्यक्षता, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 06:57 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 अक्टूबर को यहां होने वाले 'पंच परमेश्वर सम्मेलन' की अध्यक्षता करेंगे। वह पंचायती राज संस्थाओं, प्रखंड विकास समिति और नगर निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। यह चौथा ऐसा कार्यक्रम है, जिसका आयोजन 9 से 10 अक्टूबर तक उनकी दो दिवसीय यात्रा के दौरान किया जा रहा है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
सोनिया गांधी आज आएंगी शिमला 
कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को शिमला पहुंच सकती हैं। सूत्रों के अनुसार वह निजी दौरे पर आ रही हैं और इस दौरान बेटी प्रियंका वाड्रा के छराबड़ा स्थित आवास में रु केंगी। गौर हो कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा भी बीते 4 अक्तूबर से छराबड़ा में ही हैं। 

पीएम मोदी आज भरूच में विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान आज भरूच के आमोद में लगभग 11 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दोपहर करीब 3:15 बजे अहमदाबाद में मोदी शैक्षणिक संकुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह शाम साढ़े पांच बजे जामनगर में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 

भाजपा की नजर लोकसभा चुनाव पर, बढ़ सकता है नड्डा का कार्यकाल
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को कम से कम 2024 के लोकसभा चुनाव तक इस पद पर बरकरार रखा जा सकता है, क्योंकि पार्टी आलाकमान को लगता है कि संगठन में निरंतरता रखने से उसे आम चुनाव से पहले, आगामी महीनों में होने वाले प्रमुख विधानसभा चुनावों में मदद मिल सकती है। नड्डा का तीन साल का कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त हो जाएगा। 

उत्तर प्रदेश : भारी बारिश के चलते लखन्ऊ सहित कई जिलों में सोमवार को स्कूल रहेंगे बंद 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासन ने सोमवार को कक्षा 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।

बद्रीनाथ और केदारनाथ में लगातार दूसरे दिन हिमपात 
बद्रीनाथ, केदारनाथ और यहां हेमकुंड साहिब में रविवार लगातार दूसरे दिन हिमपात हुआ जिसके बाद प्रशासन ने तीर्थयात्रियों को मौसम में सुधार होने तक आगे की यात्रा पर नहीं बढ़ने सलाह दी है। गुरूद्वारा प्रबंधन समिति ने कहा कि दो दिनों के लगातार हिमपात से हेमकुंड साहिब में एक फुट तक बर्फ जमा हो गई है जिससे तापमान नीचे लुढक गया है। 

चुनाव आयोग ने ‘धनुष-बाण' पर लगाई रोक
चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के लिए आगामी उपचुनाव में शिवसेना के चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण' के उपयोग पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समूह और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समूह के प्रत्याशी अलग-अलग चुनाव चिह्न से चुनाव मैदान में होगें।

राहुल गांधी की यात्रा का कोई महत्व नहीं, उनकी पार्टी राज्य में कभी सत्ता में नहीं आएगी : येदियुरप्पा 
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का कोई महत्व नहीं है और उनकी पार्टी राज्य में कभी सत्ता में नहीं आएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News