पिज्जा खाने वालों को चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, इस वजह से डोमिनोज ने लगाया चार्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 03:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पिज्जा के लिए लोकप्रिय डोमिनोज ने अपनी सभी डिलीवरी के लिए 30 रुपए का चार्ज लेना शुरू कर दिया है, जो पहले मुफ्त में होती थी। कंपनी ने ऐसा इसलिए किया ताकि उसको नुकसान ना हो, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से कंपनी को पहले ही काफी नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि देश में डोमिनोज के 1000 से भी अधिक आउटलेट हैं, जो जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड द्वारा ऑपरेट किए जाते हैं। ये पहली बार है जब डोमिनोज ने फ्री डिलीवरी पर चार्ज लगाना शुरू किया है।

PunjabKesari

कोरोना के चलते लोग नहीं निकल रहे घरों से
कोरोना से पहले के वक्त में डिलीवरी और टेकअवे ऑर्डर डोमिनोज इंडिया की कुल सेल का 70 फीसदी थे। इन दिनों लोग कोरोना की वजह से घरों से बाहर कम निकलना पसंद कर रहे हैं और होम डिलीवरी से ही सामान मंगवा रहे हैं, जिससे कंपनी के मार्जिन पर काफी दबाव बढ़ रहा है।

PunjabKesari

डिलीवरी चार्ज से डोमिनोज करेगा नुकसान की भरपाई
इंडस्ट्री के अनुमान के मुताबिक रेस्टोरेंट सेक्टर में करीब 20 लाख नौकरियां जा चुकी हैं। कोरोना महामारी की वजह से बहुत सारे ब्रांड भी बंद हो गए हैं। जूबिलेंट फूड वर्क्स को मार्च 2020 में खत्म हुई तिमाही में 32.5 करोड़ रुपए का घाटा हुआ, जो 58 फीसदी कम था। अब डिलीवरी पर चार्ज लगाने से उस नुकसान की भरपाई की जा सकती है। माना जा रहा है कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक यह चार्ज लगना जारी रहेगा।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News