जस्टिस गोगोई सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल, #MeToo  कर रहा खूब ट्रेंड

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्लीः यौन शोषण के आरोपो में घिरे मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं।ट्वीटर पर #MeToo  खूब ट्रेंड कर रहा है। हालांकि आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई दौरान जस्टिस रंजन गोगोई ने इन आरोपो को सिरे से खारिज कर दिया है।
 

इस मामले की सुनवाई के लिए एक बैंच का गठन किया गया है उन्होंने इस तरह के आरोपों को न्यायपालिका के खिलाफ साजिश करार देते हुए न्यायपालिका को खतरे में बताया है। बता दें कि जस्टिस गोगोई पर सुप्रीम कोर्ट की ही एक पूर्व कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि इस तरह के आरोप न्यायपालिका की स्वायतता के खिलाफ साजिश हैं।
 

सुप्रीम कोर्ट की पूर्व महिला कर्मचारी द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर शनिवार को मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस संजीव खन्ना ने की। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि उन पर लगे आरोप अविश्वसनीय हैं। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता है कि मैं इतने निचले स्तर तक भी नहीं जा सकता कि ऐसे आरोपों को खारिज करूं।
 

उन्होंने कहा, इस सबके पीछे कोई बड़ी ताकत है। वे मुख्य न्यायाधीश के दफ्तर को बदनाम करना चाहते हैं। जस्टिस गोगोई पर आरोप लगाने वाली पूर्व कर्मचारी ने एफिडेविट ने दो मौकों का जिक्र किया है। यह दोनों घटनाएं अक्टूबर 2018 की हैं। इससे एक दिन पहले ही जस्टिस गोगोई देश के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त हुए थे। सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल संजीव सुधाकर कलगांवकर ने कहा, 'महिला द्वारा लगाए गए सभी आरोप दुर्भावनापूर्ण और निराधार हैं।'
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News