कोलकाता हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर चला सर्च ऑपरेशन

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 12:37 AM (IST)

कोलकाताः कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों को शुक्रवार को एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें परिसर के अलग-अलग स्थानों पर बम लगाए जाने का दावा किया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, ईमेल प्राप्त होने के बाद हवाई अड्डे पर खोज अभियान चलाया गया। 

उन्होंने बताया कि दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर बमों के फटने की धमकी वाला ईमेल झूठा निकला। हवाई अड्डा सूत्रों के मुताबिक, मेल में कहा गया था कि मेल भेजने वाले की टीम ने रामेश्वरम कैफे में बम रखा था लेकिन कोलकाता हवाई अड्डे पर रखा गया बम उससे बड़ा है। 

मेल में यह भी कहा गया कि चार अन्य हवाई अड्डों पर भी बम लगाए गए हैं और सभी बम दोपहर 12.55 बजे फट जाएंगे। यह मेल शुक्रवार पूर्वाह्न करीब 11.40 बजे कोलकाता हवाई अड्डे के प्रबंधक को मिला। बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के हवाई अड्डा खंड की पुलिस उपायुक्त ऐश्वर्या सागर ने बताया कि ईमेल मिलने के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनएससीबीआईए) की सुरक्षा एजेंसियों ने खोज अभियान चलाया। 

उन्होंने कहा, "व्यापक तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षाकर्मी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि धमकी एक अफवाह थी।" अधिकारियों ने बताया कि ईमेल के स्रोत और भेजने वाले का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा अधिकारी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और बिधाननगर पुलिस संयुक्त रूप से जांच कर रहे हैं। सागर ने कहा, ''हम ईमेल के स्रोत का पता लगाने की जांच में जुटे हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News