महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर बातचीत करने के बजाय मंगलसूत्र के नाम पर "घिनौनी राजनीति" कर रही भाजपा, विपक्ष का केंद्र पर निशाना

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर महिलाओं के मंगलसूत्र के नाम पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान महंगाई और बेरोजगारी जैसे बुनियादी मुद्दों पर बात करने से बच रहे हैं। सिंघार ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा कि भाजपा मंगलसूत्र के नाम पर घिनौनी राजनीति कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री की मंगलसूत्र वाली टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा,"मोदी अपने चुनावी भाषणों में मंगलसूत्र और हिन्दू-मुस्लिम की बात तो करना चाहते हैं, लेकिन उनके भाषणों में महंगाई, युवाओं की बेरोजगारी और किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने की बात क्यों नहीं है?" कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा चुनाव में जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाना चाहती है।

सिंघार ने मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर कोविड-19 के प्रकोप और महंगाई से निपटने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी कुप्रबंधन के कारण देश की कई महिलाओं को अपना मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा है। सिंघार, आदिवासी नेता करते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने पिछले 10 साल के कार्यकाल के दौरान जनजातीय क्षेत्रों में आदिवासी उप योजना की रकम नहीं पहुंचाई। उन्होंने दावा किया कि भाजपा "धन बल के इस्तेमाल से" आदिवासियों के वोट लेकर अपनी सरकार तो बनाना चाहती है, लेकिन समुदाय का विकास नहीं करना चाहती।

सिंगार ने राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर के लगातार सात बार अव्वल रहने पर हाल ही में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान सवाल उठाए थे, इसके बाद उन्हें सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं के तीखे हमलों का सामना करना पड़ रहा है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता ने कहा, "आप इंदौर की जनता से पूछिए कि शहर में स्वच्छता की क्या स्थिति है? इंदौर के सफाई कर्मी तो शहर को स्वच्छ कर रहे हैं, लेकिन इंदौर नगर निगम में बड़े-बड़े घोटालों के कारण खूब गंदगी पसरी है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News