आर्थिक तंगी से परेशान मां-बेटे ने उठाया ये खौफनाक कदम

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 11:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के इकदिल इलाके में आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटे ने एक साथ जहर पीकर अपनी अपनी जान दे दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने शु्क्रवार को इकदिल इलाके की सांई कॉलोनी में रहने वाली 55 साल की सुमन देवी और उसके 28 साल के बेटे दीपू सोनी ने आर्थिक तंगी के कारण कोल्ड ड्रिंक्स में जहर मिलाकर सेवन करके अपनी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। गुरुवार पूरे दिन मृतका की बेटी अंजली मां से बात करने के लिए फोन लगाती रही लेकिन फोन नही उठाने पर बेटी ने देर शाम को पड़ोसी से फोन करके मां से बात कराने को कहा। इस पर पड़ोसी बात कराने के लिए उसके घर गया और दरवाजा खटखटाया। अंदर से जवाब न मिलने पर उसने खिड़की से झांककर देखा तो मां बेटा बेड पर पड़े हुए थे और छत के जीने में लगा गेट खुला हुआ था।

पड़ोसियों ने बताया कि जीने का दरवाजा हमेशा बंद रहता था लेकिन उस दिन कैसे खुला रहा। घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी अभय नाथ त्रिपाठी और सीओ सिटी अमित कुमार सिंह मौके पर जांच करने पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से नमूने लिए और जांच के बाद इकदिल पुलिस ने मां बेटे के शवों को पोस्टमाटर्म भेज दिया। कुमार ने बताया कि दोनों की मौत का सही कारण पोस्टमाटर्म रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट होगा। मृतक युवक शहर में जिला कारागार के पीछे फुटपाथ पर रखकर कपड़े बेचने का काम करता था। उसके पिता की दस जनवरी को हाटर्अटैक पड़ने से मौत को गई थी । उसके बाद से उसके कंधों पर घर की जिम्मेदारी आ गई थी। बैंक के साथ बाहरी लोगों के कर्ज से परेशान थे।

मृतक के जीजा अभिषेक ने बताया कि उनके ससुर ने बैंक से दस लाख रुपये लोन ले रखा था तब तक उनकी मौत हो गई। उसके बाद बेटे के नाम विरासत चढ़ने के बाद बैंक से बेटे ने अपने नाम से दस लाख रुपये लोन ले लिया। इसके अलावा कुछ बाहरी लोगो का कर्ज था जो मांग कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News