तृप्ति देसाई अब जा रही थीं इस मंदिर, रोका

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2016 - 05:26 PM (IST)

नासिक : शनि शिंगनापुर सहित देश के कई मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ आवाज उठाने वाली तृप्ति देसाई गुरुवार को महाराष्ट्र के नासिक में गोदावरी के तट पर स्थित कपालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने जा रही थीं। यहां भी पुजारियों के अलावा न तो पुरुष प्रवेश कर सकते हैं और न ही महिलाएं। 
 
सारे प्रतिबंधों को तोड़ते हुए भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई व भूमाता ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने कपालेश्वर मंदिर में प्रवेश करने का प्रवेश किया, जिसे रोक दिया गया। इसके पहले भी तृप्ति देसाई ने प्रवेश की कोशिश की थी, परंतु स्थानीय लोगों के विरोध के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा।
 
तृप्ति देसाई महाराष्ट्र के प्रमुख मंदिरों के मुख्य भाग में महिलाओं के प्रवेश के प्रतिबंध के खिलाफ काफी समय से संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कपालेश्वर मंदिर के कुछ ट्रस्टियों से भी मुलाकात की और मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास किया, लेकिन वहां एकत्रित भीड़ ने उनका काफी विरोध किया। कुछ लोगों ने तृप्ति के खिलाफ नारेबाजी भी की। मामला बढ़ता देख पुलिस ने तृप्ति से वहां से जाने के लिए कहा और उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News