गुजरात में एटीएस ने देसी हथियार के साथ छह लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात Anti Terrorist Squad (ATS) ने मध्य प्रदेश के एक हथियार तस्कर व पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से 25 देसी पिस्तौल एवं 90 कारतूस बरामद किये। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए सात मई को होने वाले मतदान से कुछ सप्ताह पहले यह कार्रवाई की गयी।

एटीएस ने एक प्रेस रिलीज़ में बताया कि शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ कि मुख्य आरोपी शिवम उर्फ शिवा दामोर (26) ने कथित रूप से अवैथ हथियार खरीदे और उन्हें कमीशन पर गुजरात में अपने संपर्क के लोगों को बेचा। शिवम मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का रहने वाला है। विज्ञप्ति के मुताबिक, एटीएस को हाल ही में गुप्त जानकारी मिली थी कि शिवम उर्फ शिवा दामोर, मनोज चौहान नाम के एक व्यक्ति को 25 अप्रैल को हथियारों की आपूर्ति करने अहमदाबाद शहर के नारोल पुल पर आएगा। मनोज सुरेन्द्रनगर जिले के छोटीला कस्बे का रहने वाला है।

PunjabKesari

प्रेस रिलीज़ में बताया गया है कि एटीएस ने जाल बिछाया और दोनों को पकड़ लिया। दामोर के पास से पांच पिस्तौल और 20 कारतूस बरामद किये गये। एटीएस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दामोर ने स्वीकार किया कि वह पिछले तीन महीने से गुजरात में कमीशन पर अवैध हथियार बेच रहा था। एटीएस ने बताया कि आरोपी दामोर कथित तौर पर हर चार से पांच दिन में एक बार गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में जाता था और वहां अवैध रूप से हथियार खरीदने के इच्छुक लोगों से मिलता था।

 विज्ञप्ति के मुताबिक, दामोर द्वारा मुहैया कराई गयी जानकारी के आधार पर एटीएस ने अमरेली, राजकोट और सुरेन्द्रनगर जिले में छापेमारी की और चार लोगों को पकड़ लिया। एटीएस ने उनके पास से 20 पिस्तौल और 70 कारतूस बरामद किये हैं, जिन्हें उन्होंने दामोर से खरीदा था। विज्ञप्ति के मुताबिक, छह आरोपियों के खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और अवैध हथियारों की आपूर्ति में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News