भाजपा मंदिर-मस्जिद का राग अलाप रही है: पायलट, मोहन यादव का पलटवार: देश में है मोदी लहर

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 11:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ''मंदिर मस्जिद'' का मुद्दा उठा रही है, जबकि कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी और लोगों को प्रभावित करने वाले अन्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 

उज्जैन में एक रैली को संबोधित करते हुए, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि भाजपा केवल "मंदिर और मस्जिद, मुस्लिम और हिंदू एवं मंगलसूत्र" के बारे में बात करती है। उन्होंने कहा, "हमारे घोषणापत्र में, हम एमएसपी (किसानों को उनकी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य), मनरेगा (महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम), महिला (महिला) सशक्तिकरण आदि की बात करते हैं।" 

पायलट ने दावा किया कि देश में बदलाव की लहर चल रही है क्योंकि लोग सत्तारूढ़ दल के वादों से थक चुके हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान (19 अप्रैल) के बाद भाजपा नेता हताश हो गए हैं। इस बीच, पड़ोसी इंदौर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पूरे देश में नरेन्द्र मोदी की लहर चल रही है और विपक्ष पेड़ से पत्तों की तरह गिर रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ''उन्हें हमारे 'अब की बार 400 पार' (चुनावी नारे) से दिक्कत है। अगर आपके पास ताकत है, तो कहिए कि आप 500 के पार जाएंगे। लेकिन आप ऐसा नहीं करते। पूरे देश ने 'अबकी बार 400 पार' का संकल्प लिया है।'' यादव ने दावा किया, "2014 में हमें उतनी सीट मिलीं जितनी हमने कहा था। 2019 में हमने कहा था कि हम 300 सीट पार करेंगे और हमने ऐसा किया। भाजपा मध्य प्रदेश में सभी 29 सीट जीतेगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News