तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद वाराणसी आएंगे नरेन्द्र मोदी... ​​​​​​​हिमाचल में आज से चार दिन बारिश, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 05:25 AM (IST)

नेशनल डेस्कः तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, हिमाचल प्रदेश में भीषण एवं रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से 24 घंटे के भीतर राहत मिल सकती है। प्रदेश में मंगलवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इससे अगले तीन दिन तक ज्यादातर इलाकों में बारिश के आसार है। मौसम विभाग की माने तो 18 जून को कुछेक स्थानों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी हो सकती है। मगर 19 व 20 जून को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में राहत की फुहार बरस सकती है।

बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा
केन्द्रीय कृषि मंत्री एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। चौहान ने वीडियो संदेश में कहा कि आज वे बहुत भावुक हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है। वे बुधनी से विधायक थे और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता उनके रोम रोम में रमती है, उनकी हर सांस में बसती है।

राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे, प्रियंका वायनाड सीट से करेंगी चुनावी पारी का आगाज 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट अपने पास रखेंगे और केरल की अपनी वायनाड सीट खाली कर देंगे। उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से अपनी चुनावी पारी का आगाज करते हुए उपचुनाव लड़ेंगी। 

रेलवे सिग्नल की अनदेखी, मालगाड़ी ने कंचनजंघा एक्सप्रेस को मारी टक्कर, 9 लोगों की मौत 
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले में सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के समीप एक मालगाड़ी ने कंचनजंघा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी जिससे नौ लोगों की मौत हो गयी एवं 41 से अधिक लोग घायल हो गये। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी दी है। 

हार से सदमे में समर्थक, एक के बाद एक पांच समर्थकों ने की आत्महत्या, बिलखते परिवार को देख रो पड़ीं पकंजा मुंडे 
हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता पंकजा मुंडे को महाराष्ट्र की बीड से मिली हार के बाद उनके समर्थकों को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में मुंडे समर्थकों का आत्महत्या का दौर जारी है। पंकजा मुंडे की हार से आहत अब तक 5 समर्थक आत्महत्या कर चुके हैं। 

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बाइक सवार भाई-बहन समेत तीन की मौत, CM योगी ने जताया शोक
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक गांव में सोमवार को खंभे से लटके बिजली के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक, उसकी विवाहित बहन और पांच वर्षीय भांजे की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गए। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के परिवारजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News