जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावः पहले चरण की 24 सीटों पर मतदान आज...उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रहेंगे गुजरात दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 03:02 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर के सात जिलों के मतदाता 10 वर्षों में पहली बार विधानसभा चुनाव में मतदान करेंगे क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में बुधवार को होने जा रहे पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी हो गई हैं। जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों और कश्मीर घाटी के चार जिलों में 24 सीटों पर 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवारों के लिए 23 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बुधवार को गुजरात की यात्रा पर रहेंगे और चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट, 2024 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने मंगलवार को यहां बताया कि धनखड़ 18 सितंबर गुजरात का दौरा करेंगे।

राष्ट्रपति मुर्मू आज जयपुर में एमएनआईटी के दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग  
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को जयपुर आएंगी और यहां मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।

सीतारमण वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेगी एनपीएस वात्सल्य योजना का शुभारंभ 
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 18 सितंबर को नाबालिगों के लिये राष्ट्रीय पेंशन योजना ..एनपीएस वात्सल्य योजना..का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ करेंगी। 

आप विधायक दल की बैठक में फैसला, आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई सीएम
दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कैलाश गहलोत को पछाड़कर दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनने का फैसला किया है। यह फैसला विधायक दल की बैठक में लिया गया, जिसमें अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे आप विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। 

मौसम विभाग का नया अपडेट, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने एक नए मौसमी तंत्र के प्रभाव से बुधवार को राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने व भरतपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार झारखंड के ऊपर बना ‘दबाव' आज पश्चिमी झारखंड व छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ गया। इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी दो-तीन दिन गरज के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश तथा भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

स्क्वॉड्रन लीडर मोहना सिंह ने रचा इतिहास, स्वदेशी लड़ाकू विमान LCA Tejas की पहली महिला फाइटर पायलट बनीं 
भारतीय वायुसेना की स्क्वॉड्रन लीडर मोहना सिंह ने LCA Tejas फाइटर जेट उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट बन गई हैं। मोहना सिंह की उस कामयाबी ने वायुसेना में महिलाओं के लिए नए द्वार खोल दिए हैं। मोहना 8 साल पहले फाइटर स्ट्रीम में शामिल हुईं थीं। ये अवनी चतुर्वेदी और भावना कांत के साथ फाइटर स्ट्रीम में आई थीं। 

राहुल गांधी के अपमान पर खरगे ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी 
भाजपा और NDA के नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयानों पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर की गई टिप्पणियों की निंदा की है। खड़गे ने इस पत्र में भाजपा नेताओं के बयानों को निंदनीय और अपमानजनक बताया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News