US दौरे पर रवाना हुए PM मोदी...आतिशी आज लेंगी दिल्ली के CM पद की शपथ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए, इस दौरान वह क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'भविष्य के शिखर सम्मेलन' को संबोधित करेंगे और प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत भी करेंगे।
PunjabKesari
उधर, आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को शाम 4:30 बजे राज निवास में होगा। गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, मुकेश अहलावत कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे। 

शाह जम्मू-कश्मीर में छह रैलियों को करेंगे संबोधित
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में पांच चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और इस सिलसिले में वह शुक्रवार की रात को जम्मू पहुंच गए। शनिवार को शाह का व्यस्त चुनाव प्रचार कार्यक्रम है। 

कांग्रेस प्रमुख खरगे जम्मू में तारा चंद के लिए करेंगे प्रचार  
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी उम्मीदवार तारा चंद के लिए प्रचार करेंगे और शनिवार को जम्मू जिले के सीमावर्ती इलाके खौर में एक रैली को संबोधित करेंगे। खरगे शनिवार सुबह दिल्ली से आएंगे और सबसे पहले प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। 

राजस्थान में अगले दो हफ्ते कई स्थानों पर बारिश की संभावना 
राजस्थान में बारिश का दौर अभी जारी रहने की संभावना है और अगले दो हफ्तों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार चक्रवाती परिसंचरण के कारण अगले 24 घंटों में भरतपुर, जयपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

झारखंड: भर्ती परीक्षा के लिए शनिवार और रविवार को पांच घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद  
झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (जेजीजीएलसीसीई) के मद्देनजर शनिवार और रविवार को राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय के लिए निलंबित रहेंगी। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सेवाएं निलंबित रहेंगी तथा रविवार को भी यह प्रतिबंध जारी रहेगा। 

बंगाल के कनिष्ठ डॉक्टरों ने ‘काम बंदी' समाप्त की, आज से आंशिक रूप से काम पर लौटेंगे 
कोलकाता के आर जी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या की घटना को लेकर आंदोलन कर रहे कनिष्ठ डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को अपनी ‘काम बंदी' वापस ले ली और शनिवार से सरकारी अस्पतालों में आवश्यक सेवाएं देने के लिए आंशिक रूप से ड्यूटी पर लौटने की घोषणा की। 

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में BSF जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 4 की मौत 
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भीषण हादसा हुआ है। दूसरे चरण में चुनाव ड्यूटी के लिए बीएसएफ जवानों को ले जा रही बस बडगाम जिले में हादसे का शिकार हो गई। खाई में पलटने से 4 जवानों की मौत हो गई। 32 जवान घायल हुए हैं। घायलों को एसडीएच खान साहिब और बडगाम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News