शाही ईदगाह विवाद: मुस्लिम पक्ष की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 12:58 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद से संबंधित 18 मामलों की विचारणीयता को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने जन्मदिन पर तीन शहरों का करेंगे दौरा
पीएम मोदी अपने जन्मदिवस के दिन आज यानी 17 सितंबर को बनारस, भुवनेश्वर और नागपुर के दौरे पर रहेंगे। पीएम सबसे पहले सुबह बनारस जाएंगे, उसके बाद भुवनेश्वर और आखिर में शाम में नागपुर जाएंगे।

राष्ट्रपति मुर्मू करेंगी जल-सप्ताह का उद्घाटन 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को 8वें भारत जल सप्ताह-2024 का उद्घाटन करेंगी। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल और राज्य मंत्री राज भूषण चौधरी की उपस्थिति में मंत्रालय का यह अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम 17 से 20 सितंबर तक यहां भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम से समावेशी जल विकास और प्रबंधन के लिए भागीदारी एवं सहयोग पर विचार किया जाएगा। 

केजरीवाल आज शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात, दे सकते हैं इस्तीफा 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सक्सेना ने केजरीवाल को मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे मुलाकात का वक्त दिया है।

कर्नाटक : कलबुर्गी में आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार को कहा कि कल्याण कर्नाटक क्षेत्र के विकास पर चर्चा के लिए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक यहां 17 सितंबर को होगी। उन्होंने कहा कि बैठक में क्षेत्र के लिए अलग सचिवालय और औद्योगिक नीति से संबंधित फैसले लिए जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आज से ‘सेवा पखवाड़ा' मनाएगी भाजपा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 17 सितंबर को जन्मदिन के अवसर पर देशभर में 'सेवा पखवाड़ा' शुरू करेगी। सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलेगा। इसके तहत 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और दो अक्टूबर को गांधी जयंती मनाते हुए ‘‘सेवा परमो धर्म‘‘ को चरितार्थ किया जाएगा। 

आरोपियों की संपत्ति ध्वस्त करने के खिलाफ याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को उन याचिकाओं पर सुनवाई करने वाला है, जिनमें यह मुद्दा उठाया गया है कि कई राज्यों में कुछ अपराधिक मामलों के आरोपियों की संपत्तियां ध्वस्त की जा रही हैं। शीर्ष अदालत ने दो सितंबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सवाल किया था कि महज आरोपी होने के चलते किसी की संपत्ति कैसे ध्वस्त की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News