PM मोदी आज कुरुक्षेत्र में जनसभा को करेंगे संबोधित...उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रहेंगे महाराष्ट्र के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 05:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार जोर शोर से चल रहा है। सभी दलों के स्टार प्रचारक पूरी तरह मैदान में उतर चुके हैं। शनिवार को कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली कर रहे हैं। मोदी की ये रैली थानेसर विधानसभा क्षेत्र में रखी गई है। हलांकि इस रैली के जरिए पीएम कई सीटों पर दांव साधेंगे। 
PunjabKesari
उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार से महाराष्ट्र की दो दिन की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान में मुंबई और नागपुर की यात्रा करेंगे। धनखड़ 15 सितंबर को मुंबई के एलफिंस्टन टेक्निकल हाई स्कूल एंड जूनियर कॉलेज में संविधान मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। 

गृह मंत्री शाह राजभाषा हीरक जयंती समारोह, चौथे अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन को करेंगे संबोधित  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को यहां राजभाषा हीरक जयंती समारोह और चौथे अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। हिंदी के राजभाषा बनने के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 14-15 सितंबर को भारत मंडपम में यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। 

Rahul Gandhi की दाढ़ी बनाने वाले नाई को मिला सरप्राइज गिफ्ट, खुशी से झूम उठे मिथुन
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली संसदीय सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान यहां जिस नाई की दुकान में दाढ़ी-बाल सेट कराया था उसे करीब तीन महीने बाद उपहार भेजा है। उपहार मिलने के बाद मिथुन ने खुशी जाहिर की। 

'श्री विजयपुरम' होगा पोर्ट ब्लेयर का नाम, गृह मंत्री Amit Shah का बड़ा ऐलान
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को घोषणा की कि केंद्रशासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीपसमूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजयपुरम कर दिया गया है। शाह ने यह भी कहा कि यह निर्णय देश को औपनिवेशिक प्रतीकों से मुक्त करने के लिये लिया गया है, क्योंकि अंडमान निकोबार द्वीप समूह का देश के स्वतंत्रता संग्राम और इतिहास में ‘अद्वितीय स्थान' है। 

सरकार ने कच्चे, रिफाइंड सूरजमुखी, सोयाबीन तेल पर सीमा शुल्क बढ़ाया 
सरकार ने शुक्रवार को कच्चे और रिफाइंड सूरजमुखी तेल पर सीमा शुल्क बढ़ाकर क्रमश: 20 प्रतिशत और 32.5 प्रतिशत कर दिया।

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी, 117 सड़कें बंद 
हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश के कारण कुल 117 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं हैं। मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सों में शनिवार तक अचानक मध्यम दर्जे की बाढ़ आने की चेतावनी दी है। 

अनवर अली का निलंबन वापस, मामले की फिर से होगी सुनवाई 
दिल्ली उच्च न्यायालय को शुक्रवार को बताया गया कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की ‘प्लेयर्स स्टेटस कमेटी (पीएससी)' भारत के डिफेंडर अनवर अली को निलंबित करने का अपना आदेश वापस ले लेगी। एआईएफएफ की ओर से पेश वकील ने न्यायमूर्ति संजीव नरूला के समक्ष कहा कि इस मुद्दे पर शनिवार को समिति द्वारा नए सिरे से विचार किया जाएगा और सभी पक्षों को सुनने के बाद ‘विस्तृत आदेश' पारित किया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News