जम्मू-कश्मीर चुनाव: अमित शाह प्रचार के आखिरी दिन तीन रैलियों को करेंगे संबोधित...आज काशी पहुंचेगे योगी आदित्यनाथ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन यानी सोमवार को चिनाब घाटी में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। चिनाब घाटी के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों तथा दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों में फैलीं 24 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान होगा। 
PunjabKesari
उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 सितंबर की शाम को काशी आएंगे। जनप्रतिनिधियों और भाजपा नेताओं से सर्किट हाउस में मुलाकात के बाद वह विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही सारनाथ सहित अन्य क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों का मुख्यमंत्री स्थलीय निरीक्षण कर सकते हैं। इस दौरान वह बाबा कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। 

अहमदाबाद से भुज के बीच देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने गुजरात दौरे के दौरान भुज और अहमदाबाद के बीच देश की पहली 'वंदे मेट्रो' ट्रेन के साथ-साथ कई अन्य वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री के अन्य कार्यक्रमों में गांधीनगर में ‘री-इन्वेस्ट 2024' की शुरुआत और अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास शामिल है। 

आदि कैलाश मार्ग में फंसे टूरिस्ट्स का सफल रेस्क्यू
उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से आदि कैलाश यात्रा मार्ग पर पिछले तीन दिन से फंसे तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के तीर्थयात्रियों सहित 46 लोगों को रविवार को हेलीकॉप्टर के जरिये सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

ईद मिलादुन्नबी पर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी
पुलिस ने रविवार को एक परामर्श जारी कर कहा कि ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर जुलूस निकाले जाने के कारण 16 सितंबर को दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात प्रभावित रहेगा। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पैगंबर मोहम्मद के जन्म की याद में मनाया जाता है।

पीयूष गोयल भारत स्टार्टअप ज्ञान पहुंच रजिस्ट्री करेंगे पेश  
वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल सोमवार को भारत स्टार्टअप ज्ञान पहुंच रजिस्ट्री (भास्कर) पहल का शुभारंभ करेंगे। भास्कर एक केंद्रीय इकाई के रूप में काम करेगा, जहां स्टार्टअप, निवेशक, सेवा प्रदाता और सरकारी निकाय एक साथ आकर सहयोग करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और विकास में तेजी लाने पर विचार करेंगे।

मोदी वंदे भारत कोल्हापुर-पुणे एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को राजर्षि शाहू टर्मिनस पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री वी सोमन्ना की मौजूदगी में वंदे भारत कोल्हापुर-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। मोदी आज शाम चार बजे ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News