कांग्रेस की सीडब्यूसी और संसदीय दल की बैठक आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 05:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) और पार्टी संसदीय दल की बैठकें शनिवार को होंगी जिनमें मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी। कार्य समिति की बैठक अपराह्न 11 बजे होगी और शाम साढ़े पांच बजे संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। 
PunjabKesari
मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली में रहेगी बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ जून को शपथ ग्रहण समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी और राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनी, राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) कमांडो, ड्रोन और ‘स्नाइपर' (अचूक निशानची) को तैनात किया जाएगा। 

'पलटू राम' नीतीश ने मोदी को बिना शर्त समर्थन देने का वादा किया, बदले में रखी एक इच्छा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि इस बार कोई उलटफेर नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ने सत्तारूढ़ गठबंधन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पहले से कहीं ज़्यादा दोहराया। उन्होंने बिना शर्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी निष्ठा की शपथ ली। जनवरी में एनडीए में शामिल हुए नीतीश कुमार ने पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए सांसदों की बैठक के दौरान मोदी को अपना समर्थन देने का वादा करते हुए कहा, "आपकी जो भी ज़रूरत होगी, हम आपके साथ रहेंगे। हम आपके साथ हैं।" 

कांग्रेस ने बुलाई नवनिर्वाचित संसदों की बैठक 
कांग्रेस संसदीय दल की शनिवार को यहां संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में बैठक होगी जिसमें लोकसभा के लिए नव निर्वाचित सांसदों को आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लोकसभा के निर्वाचित सभी नए सदस्यों के साथ ही पार्टी के राज्यसभा सांसदों को आमंत्रित किया गया है।  

'सांसद पर हमला नहीं होना चाहिए लेकिन...', कंगना रनौत के थप्पड़ कांड पर बोले संजय राउत
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारी द्वारा कथित तौर पर थप्पड़ मारे जाने के बाद शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने उनके प्रति सहानुभूति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि एक सांसद पर हमला नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन किसानों का भी सम्मान किया जाना चाहिए। गुरुवार को दिल्ली जा रही रनौत को CISF के एक अधिकारी ने थप्पड़ मारा था। 

'NDA हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस', संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद बोले नरेंद्र मोदी
नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस की संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लग गई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है। नीतीश कुमार ने जेडीयू की तरफ से नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन दिया। एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है। मैं ह्रदय से सबका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं। 

NDA बैठक में पीएम मोदी ने थपथपाई CM योगी आदित्यनाथ की पीठ, कैमरे में कैद हुआ 'बड़ा संकेत' वाला पल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सांसदों की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाई और भाजपा के विरोधियों को 'बड़ा संदेश' दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवा ब्लॉक के नेता के रूप में चुने जाने के बाद उनके भाषण के बाद एनडीए सांसदों, भाजपा मुख्यमंत्रियों, नेताओं द्वारा स्वागत किए जाने के बाद उस क्षण को कैमरे में कैद कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News