मनीष सिसोदिया की तिहाड़ जेल में पहली रात? आलू-मटर की सब्जी, सोने के लिए 2 नए कंबल और 1 बेडशीट दी गई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 11:38 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर सकता है और उनका बयान दर्ज कर सकता है। 

अंडरट्रायल कैदी हैं मनीष सिसोदिया
वहीं सोमवार मनीष सिसोदिया का तिहाड़ जेल में पहला दिन था। इस दौरान मनीष सिसोदिया की रात काफी लंबी गुजरी। जेल के पहले दिन सिसोदिया को तीन नए कंबल, एक नई बेडशीट और रात को सोने के लिए कपड़े दिए गए एक अधिकारी ने कहा, हमने एक साबुन, एक बेडशीट, तीन कंबल और अन्य जरूरी चीजें भी भेजी हैं। चूंकि मनीष सिसोदिया एक अंडरट्रायल कैदी हैं, इसलिए वह अपनी सुविधा और जरूरतों के अनुसार व्यक्तिगत कपड़े पहन सकते हैं।  

थोड़ी ही दूरी पर है सत्येंद्र जैन
बता दें कि  मनीष सिसोदिया को बाकी कैदियों से दूर रखा गया है। तिहाड़ की जेल नंबर-1 में रह रहे हैं। वहीं उनके साथी सत्येंद्र जैन तिहाड़ की जेल नंबर 7 में हैं। दोनों जेलों के बीच की दूरी करीब आधा किलोमीटर है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि जेल नंबर 1 तिहाड़ परिसर में सबसे पुरानी है।

सिसोदिया की बगल की सेल में बंद है कुख्यात गैंगस्टर शार्पशूटर टुंडा
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मनीष सिसोदिया के बगल वाले सेल में खतरनाक टिल्लू गिरोह के नेता सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू, गैंगस्टर नासिर और कुख्यात गोगी गैंग का शार्पशूटर योगेश उर्फ ​​टुंडा बंद है।  एक अधिकारी ने बताया कि  जेल में जाने से पहले मनीष सिसोदिया को मेडिकल टेस्ट किया गया।
  
रात के खाने में दी गई आलू-मटर की सब्जी
अधिकारियों ने कहा कि लगभग 6.30-7.30 बजे, सिसोदिया को रात के खाने में रोटी, चावल, दाल और आलू-मटर की सब्जी दी गई। इससे पहले, सोमवार को अदालत में, विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने सिसोदिया के भगवद गीता की एक प्रति, उनका चश्मा, एक डायरी और एक कलम ले जाने की अनुमति दी थी।  बता दें कि सोमवार को कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए मनीष सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News