कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के कारण भक्तों के बिना होगा तिरुपति ब्रह्मोत्सवम

09/17/2021 10:58:17 PM

तिरुपतिः तिरुमाला में सात अक्टूबर से शुरू होने वाला भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के कारण भक्तों की भागीदारी के बिना आयोजित किया जाएगा। इस पहाड़ी मंदिर को संचालित करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। 

पत्रकारों से बात करते हुए, टीटीडी बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने कहा कि पिछले साल के त्योहार की तरह, इस साल के नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम भी भक्तों और टीटीडी कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भक्तों की भीड़ और दिव्य जुलूसों के बिना मंदिर के अंदर मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह निर्णय केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नए कोविड दिशानिर्देशों के अनुरूप लिया गया है, जो अक्टूबर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर जारी किए गए हैं। 

हालांकि, रेड्डी ने कहा कि भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन के लिए भक्तों के प्रवेश की सीमा ब्रह्मोत्सवम के दौरान भी हमेशा की तरह जारी रहेगी। रेड्डी ने कहा कि महामारी की स्थिति सामान्य होने तक 15,000 से 20,000 श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने की अनुमति दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News