'भाजपा को फिर जिताकर नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं', चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड की जनता से प्रदेश की सभी पांच लोकसभा सीट पर भाजपा को फिर जिताकर नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करने की अपील की। यहां प्रदेश में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘देश प्रधानमंत्री के हाथों में सुरक्षित है, देश उनके नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। यह आपकी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।''

जेपी नड्डा ने कहा कि कोविड-19 की मार और रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद ब्रिटेन को पीछे छोड़कर भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा, ‘‘अब आप तीसरी बार भी पांचों सीट पर भाजपा को जिताएंगे तो मोदी जी के नेतृत्व में भारत तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।'' उन्होंने कहा कि वर्तमान आम चुनाव में जनता को घोटालेबाजों और उन लोगों के बीच में चुनाव करना है जिन्होंने उनका दर्द समझा और उनके विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी।
 

प्रदेश के युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगाए
JP नड्डा ने कहा, ‘‘आपको चयन करना है। एक तरफ वे लोग हैं जिन्होंने उत्तराखंड के दर्द को समझा, उसे आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, प्रदेश के युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगाए और महिलाओं को ताकत दी और दूसरी तरफ वे लोग हैं जिन्होंने दशकों तक आपके साथ धोखा किया, जिन्होंने घोटाले किए और आपको विनाश की तरफ धकेला।'' उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकाल में अनेक घोटाले हुए और उसने जल, थल, नभ और पाताल हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार किया।
PunjabKesari
इस संबंध में, कोयला घोटाला, बोफोर्स घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर घोटाला, टूजी—थ्रीजी घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला का नाम गिनाते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘इन्होंने न जल छोड़ा, न नभ छोड़ा, न ही थल छोड़ा और न ही पाताल छोड़ा। इन्होंने तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किया। यह कांग्रेस पार्टी का इतिहास है।''
PunjabKesari
PM के नेतृत्व में हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक सामान के क्षेत्र में भारत 2014 के मुकाबले छह गुना आगे बढ़ गया है जबकि इस्पात के क्षेत्र में हम दस साल में चौथे नंबर से दूसरे नंबर पर आ गए हैं । उन्होंने कहा कि वाहनों के उत्पादन और बिक्री में जापान को पछाड़कर हम तीसरे नंबर का ऑटोमोबाइल उद्योग बन गए हैं, जबकि सबसे सस्ती और कारगर दवाइयां बनाकर हम दुनिया की सबसे बड़ी ‘फॉर्मेसी' बन गए हैं।
PunjabKesari
चार करोड़ पक्के घर बनाए
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चार करोड़ पक्के घर बनाए गए हैं जिनमें से एक लाख घर केवल उत्तराखंड में बने हैं जबकि उज्ज्वला योजना के तहत 11 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारत की 40 प्रतिशत आबादी यानी 55 करोड़ गरीब लोगों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 'आयुष्मान भारत' स्वास्थ्य योजना लागू की जिसके जरिए रिक्शा वालों, ठेली वालों और सब्जी वालों समेत अन्य लोगों को गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए हर साल पांच लाख रुपये के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News