farmers protest: मोदी सरकार ने Twitter से कहा, खालिस्तान-PAK लिंक वाले 1178 अकाउंट करो ब्लॉक

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार ने ट्विटर (Twitter) को 1178 ट्विटर अकाउंट की लिस्ट सौंपते हुए इनको हटाने को कहा है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 4 फरवरी को जिन 1178 ट्विटर अकाउंट्स की लिस्ट ट्विटर को दी है इनको सुरक्षा एजेंसियों ने चिन्हित (Marked) किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने इन अकाउंट्स को खालिस्तान समर्थकों, पाकिस्तान से समर्थित और विदेश से ऑपरेट होने वाले हैंडल्स के तौर पर चिन्हित किया है। केंद्र सरकार ने ट्विटर से कहा कि इन अकाउंट्स को ब्लॉक किया जाए। सरकारी सूत्रों के मुताबिक सरकार को आशंका है कि ये ट्विटर हैंडल्स किसान आंदोलन की आड़ में भारत में सामाजिक और कानून व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने का लिए काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

सरकार ने ट्विटर को जानकारी देते हुए कहा कि इन अकाउंट्स में से बहुत से ऑटोमेटेड बॉट्स थे जो किसान आंदोलन से जुड़ी  भड़काऊ सामग्री को तेजी से वायरल कर रहे थे। सरकारी सूत्रों के मुताबिक ट्विटर ने अभी तक केंद्र सरकार के आदेश का पालन नहीं किया है और ये अकाउंट्स अभी तक चल रहे हैं। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने ट्विटर को 21 जनवरी को 257 ट्विटर अकाउंट्स का लिंक भेजा था जो किसान आंदोलन के दौरान भड़काऊ ट्वीट कर रहे थे।

PunjabKesari

ट्विटर ने इन अकाउंट्स को ब्लॉक भी कर दिया था लेकिन कुछ ही घंटे बाद इनको फिर से चालू कर दिया गया था। सरकार ने इसको लेकर ट्विटर को नोटिस भी भेजा है और कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News