प्लेन में खाने को नहीं मिले मेवे, तो फलाइट में मचाया हंगामा!(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2015 - 05:29 PM (IST)

लंदन: रोम से 282 यात्रियों को लेकर शिकागो जा रही एक उड़ान में बीच रास्ते में एक व्यक्ति ने विमान में यात्रियों को खाने के लिए दिया जाने वाला अतिरिक्त सामान मांगा और नहीं देने पर शुरू हुआ विवाद इस कदर बढ़ा कि विमान को आयरलैंड के बेलफास्ट हवाई अड्डे की तरफ मोड़ देना पड़ा, जिससे एयरलाइन को 3,50,000 पाउंड का भारी भरकम नुकसान हुआ। 

विमान की सुरक्षा खतरे में डालने, विमान में उत्पात मचाने और चालक दल की एक महिला सदस्य के साथ बदसुलूकी करने के आरोपों को लेकर अमेरिका में बर्केले, कैलिफोर्निया के रहने वाले जेरेमिया माथिस थेड (42) को आयरलैंड के कोलेरैन मजिस्टे्रट कोर्ट में पेश किया गया। बेलफास्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट कांस्टेबुलरी के कांस्टेबल विलियम रोबिनसन ने कहा कि थेड के व्यवहार के कारण पायलट को उड़ान को मोडऩा पड़ा। वह लगातार मेवे और अन्य खाने का सामान मांग रहा था और मांग पूरी नहीं होने पर उसने उत्पात मचाया।   

एयरलाइन के कर्मचारियों ने शुरू में उसकी मांग मानी, लेकिन उसने फिर खाने के लिए मांगा तो स्टाफ ने उससे कहा कि अन्य यात्रियों को देने के बाद यदि बचेगा तो उसे दिया जाएगा, लेकिन वह झगड़ा करने लगा। बेलफास्ट टेलीग्राफ अखबार की खबर के अनुसार पुलिस अधिकारी ने कहा कि पायलट ने 50,000 लीटर अतिरिक्त ईंधन खर्च करके विमान को सुरक्षित उतारा। विमान को मोडऩे के कारण एयरलाइन को 3,00,000 से 3,50,000 पाउंड का नुकसान हुआ। विमान के उतरने के साथ ही थेड को हिरासत में ले लिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News