कोर्ट में ट्रंप के खिलाफ ट्रायल दौरान बाहर समर्थक ने खुद को लगा ली आग, स्तब्ध रह गया मीडिया (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 05:30 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के एक कोर्ट में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ ट्रायल के दौरान कोर्ट के बाहर एक शख्स ने खुद को आग ली।  फ्लोरिडा निवासी मैक्सवेल अजारेलो नामक  शख्स ने 19 अप्रैल को मैनहट्टन कोर्ट के बाहर खुद को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद मैक्सवेल को गंभीर हालत में कॉर्नेल विश्वविद्यालय की  बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया ।

PunjabKesari

जिस समय शख्स ने खुद को आग लगाई, उसी समय कोर्ट के अंदर पूर्व राष्ट्रपति   ट्रंप के केस पर सुनवाई चल रही थी। इस दौरान कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी भी मौजूद थे। . घटना के बाद आए वीडियो फुटेज हैरान करने वाले हैं, आग लगाने के बाद मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारी इधर-उधर भागते दिखे। घटना दौरान CNN का कैमरा चल रहा था। मैक्सवेल अजारेलो खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से पहले पर्चे बांट रहा था।  

PunjabKesari

इस घटना के दौरान मीडिया कर्मियों के सामने समस्या खड़ी हो गई, क्योंकि कैमरे के सामने व्यक्ति ने आग लगाई थी और यह गंभीर मसला था, लेकिन नैतिकता के आधार पर जलते हुए व्यक्ति का वीडियो फुटेज नहीं दिखाया जा सकता था। इस दौरान सीएनएन एंकर लॉरा कोट्स ने घटना का फुटेज अपने दर्शकों को दिखाया । दूसरी तरफ रिपोर्टर एरिक शॉन बोल रहे थे, फॉक्स के कैमरे ने उस क्षण को कैद कर लिया। इसके बाद मीडिया नेटवर्क ने कुछ ही सेकंड के भीतर कटघरे में खड़े ट्रंप की एक तस्वीर पेश कर दी।  रिपोर्टर ने कहा, 'जो कुछ हुआ उसके लिए हम गहराई से माफी मांगते हैं।  

PunjabKesari

अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कलेक्ट पॉन्ड पार्क इलाके में पहुंचे व्यक्ति के पास कुछ पर्चे थे। उन्होंने बताया कि व्यक्ति ने ये पर्चे इधर-उधर फेंके और फिर खुद को आग लगा ली अदालत के बाहर स्थित पार्क सोमवार को ट्रंप के खिलाफ मुकदमा शुरू होने के बाद से प्रदर्शनकारियों, पत्रकारों आदि के लिए निर्धारित स्थान रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News