टेकऑफ के दौरान फ्लाइट का इंजन कवर टूटा, विंग फ्लैप से टकराया: प्लेन में बैठे यात्रियों की अटकी सांसे, देखें वीडियो

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 08:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  अमेरिका में एक बड़ा हवाई दुर्घटना टला। ह्यूस्टन जा रहा साउथवेस्ट एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान रविवार सुबह अमेरिकी शहर डेनवर लौट आया। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के अनुसार, टेकऑफ के दौरान इंजन का कवर टूट गया और विंग फ्लैप से टकरा गया। साउथवेस्ट एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, बोइंग विमान सुरक्षित रूप से उतर गया और ह्यूस्टन जाने वाले यात्रियों को दूसरे विमान में बिठाया गया। बयान में कहा गया है, “हम उनकी देरी से हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं, लेकिन अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। हमारी रखरखाव टीमें विमान की समीक्षा कर रही हैं। ”

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें विमान के पायलट को आपातकालीन लैंडिंग के लिए बुलाते हुए सुना जा सकता है। पायलट को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "जाहिर तौर पर हमारे इंजन का एक टुकड़ा लटका हुआ है।"

विमान में मौजूद पायलटों ने यह रिपोर्ट करने के बाद कि इंजन काउलिंग का एक टुकड़ा अलग हो गया है। एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में उड़ान के दौरान अलग हुए इंजन काउलिंग को फड़फड़ाते हुए देखा गया। विमान सुरक्षित रूप से डेनवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौट आया, और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

  एक बयान में, एफएए ने कहा, "साउथवेस्ट एयरलाइंस की उड़ान 3695 रविवार, 7 अप्रैल को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 8.15 बजे डेनवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आई, जब पायलट ने बताया कि टेकऑफ़ के दौरान इंजन काउलिंग गिर गया और विंग फ्लैप से टकरा गया।"

इसमें कहा गया है, "बोइंग 737-800 को गेट तक खींचा गया था। विमान ह्यूस्टन में विलियम पी. हॉबी हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। एफएए जांच करेगा।" एयरलाइन के लिए एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी दुर्घटना थी, इंजन में आग लगने की रिपोर्ट के बाद गुरुवार (4 मार्च) को टेक्सास से उड़ान रद्द कर दी गई थी।

लब्बॉक, टेक्सास, अग्निशमन विभाग ने ऑनलाइन पुष्टि की कि दो इंजनों में से एक में आग लग गई है जिसे बुझाने की आवश्यकता है। एफएए दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है। दोनों विमान बोइंग 737-800 थे, जो 737 मैक्स से भी पुराना मॉडल था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News