साप्ताहिक राशिफलः यहां जानें, इस Week किसका सौभाग्य चमकेगा

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 12:29 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिनांक 07 जुलाई, 2019 रविवार आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र सिंह राशि में व पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का योग बन रहा है। इसके साथ ही इस वीक में कुमार षष्ठी भी है। स्वामी कार्तिकेय की पूजा आपको मनोवांछित वरदान दिला सकती है। आज गुप्त नवरात्रि का पांचवां दिन है और इस दिन मां छिन्नमस्तिका की पूजा होती है। तो आइए जानते हैं किस तरह मां की आराधना करने पर आपको भी मिल सकता है मनचाहा वरदान और इस सप्ताह किस राशि के लिए होगा खास व किसको हो सकता है नुकसान। यहां जानें, क्या कहते हैं आपके इस हफ्ते के सितारे।

विशेष उपायः आषाढ़ शुक्ल की छठी तिथि पर स्कंद षष्ठी मनांएगे। भगवान कार्तिकेय को समर्पित ये पर्व ब्रह्महत्या जैसे पापों से मुक्ति देता है। आज के उपायों से रोगों से मुक्ति, मुसीबतों से छुटकारा, संतान सुख की प्राप्ति के साथ-साथ विवादों से मुक्ति मिलेगी।

शिवालय में भगवान कार्तिकेय की विधिवत पूजा करें। रुद्राक्ष माला से विशेष मंत्र ह्रीं स्कन्दः शरवणभवाय नमः जपें, कार्तिकेय के निमित लाल तेल का 6 मुखी दीपक करें, रोगों से मुक्ति मिलेगी।

छिन्नमस्तिका उपायः प्रदोषकाल यानि शाम के समय में पूजा घर में दक्षिण-पश्चिम मुखी होकर नीले रंग के आसन पर बैठकर अपने सामने लकड़ी के पट्टे पर नीला वस्त्र बिछाएं फिर उस पर छिन्नमस्ता यंत्र स्थापित करें। फिर दाएं हाथ में जल लेकर संकल्प करें तत्पश्चात हाथ जोड़कर छिन्नमस्ता देवी का ध्यान करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News