Weekly Tarot Horoscope (21st-27th August): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 10:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- इस सप्ताह करियर में सुधार आएगा, तरक्की के योग बन रहे हैं। रुके हुए सभी काम पूरे होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे थे,उन्हें भी बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते हैं। धन लाभ के लिहाज से समय बेहद शुभ साबित होने वाला है। हफ्ते के मध्य या आखिर के दिनों में ज़मीन से जुड़े विवादों के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। प्रेम संबंध तथा स्वास्थ्य की दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। हफ्ते के उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र में किसी के साथ हद से ज्यादा हंसी-मजाक न करें, जो आगे चलकर मुश्किल खड़ी कर सकता है। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- गुलाबी

वृष- सप्ताह की शुरुआत में समस्याओं से बाहर आने में सफल होंगे। नए कार्य के लिए काफी दौड़भाग और मेहनत करनी पड़ सकती है। धन लाभ की बात करें तो फाइनेंशियल योग अच्छे हैं, रुका हुआ धन प्राप्त होगा। हफ्ते के मध्य में घर व बाहर दोनों जगह अपनों का साथ मिलेगा। काम में मनचाही सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे। कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। सप्ताह का चौथा दिन आपके लिए उत्तम साबित हो सकता है। लव पार्टनर के साथ बांडिंग बेहतर होगी तथा उनके साथ समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। सेहत का खास ख्याल रखें।
उपाय- शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। 
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पीला

मिथुन- इस सप्ताह कोई बड़ा अवसर प्राप्त हो सकता है, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की तारीफ होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी आय से अधिक अन्य स्रोत प्राप्त होंगे। पूर्व में की गई किसी योजना में किए गए निवेश से मनचाहा लाभ मिलेगा। हालांकि सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन भी खूब खर्च होगा। राजनीति से जुड़े लोग किसी पद या अहम जिम्मेदारी मिलने की राह तक रहे हैं तो उनका इंतजार इस सप्ताह खत्म होने वाला है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। लव पार्टनर के साथ विश्वास और प्रेम बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 
उपाय- चींटियों को आटा डालें। 
शुभ अंक- 2
शुभ रंग-  नीला

कर्क- इस सप्ताह सफलता पाने के लिए आलस्य छोड़कर कड़ी मेहनत करते हुए समय का प्रबंधन करना होगा अन्यथा हाथ में आया अवसर निकल सकता है। कारोबार या फिर जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जिन लोगों का कोई कोर्ट केस चल रहा है, संभव है कि किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से इस सप्ताह मामला निपट जाए। कामकाजी महिलाओं को सप्ताह की शुरुआत में घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बैठाने में मुश्किल आ सकती है। प्रेम संबंध वालों की यदि लव पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो किसी मित्र की मदद से गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। मैरिड लोग जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर दूध चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें। 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- सफेद

सिंह- सप्ताह की शुरुआत में करियर, कारोबार या फिर जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा मामला जो बीते कुछ समय से परेशानी का कारण बना हुआ है, उससे राहत मिल सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय अथवा किसी काम के सिलसिले में लंबी या छोटी यात्रा के योग हैं। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यवसाय के विस्तार की योजना फलीभूत बनेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। लव पार्टनर के साथ इस सप्ताह बेहतरीन बॉडिंग देखने को मिलेगी। पेट दर्द की समस्या हो सकती है, सेहत का ध्यान रखें। 
उपाय- भगवान सूर्य और पीपल को जल दें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- लाल

कन्या- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। कारोबार के सिलसिले में लंबी और थकान भरी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय भाई-बहनों के साथ मतभेद हो सकता है। सप्ताह के अंत में व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने प्रतियोगी से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। नए शादीशुदा जोड़ों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। सेहत को लेकर बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। 
उपाय- गणपति की दूर्वा चढ़ाकर पूजा करें। 
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- ग्रे

तुला- इस सप्ताह अपने काम दूसरों के भरोसे छोड़ने की बजाय स्वयं करें, सफलता प्राप्त होगी। यदि पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो धन से संबंधित मामलों और कारोबार पर पूरी नजर बनाए रखें अन्यथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को भी इस सप्ताह खूब सतर्क रहने की जरूरत है। बीते सप्ताह से अगर किसी समस्या को लेकर परेशान हैं तो वह परेशानी इस सप्ताह भी बनी रहेगी और उसके समाधान के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। भावनाओं में बहकर प्रेम संबंध से जुड़ा कोई फैसला न लें। सेहत और दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
उपाय- गाय को रोटी खिलाएं। 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- जामुनी

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

वृश्चिक- व्यापारियों के यात्रा के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को शिक्षा से जुड़ी प्रतियोगिता तथा करियर में सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में व्यर्थ के विवादों तथा अनावश्यक तनाव से बचने में ही भलाई है। हालांकि धन और कारोबार की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। बुधवार आपके लिए बेहद खास साबित होने वाला है। सप्ताह के अंत में कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है। पुराने मित्रों से मुलाकात भी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। बात करें सेहत की तो वृश्चिक राशि के लोगों को सेहत पर ध्यान देना होगा अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें। 
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- भूरा

धनु- कोई महत्वपूर्ण रुका हुआ काम जो काफी समय से पूरा नहीं हो रहा था, इस सप्ताह पूरा होने की पूरी संभावना है। कार्य पर ढंग से ध्यान केंद्रित करेंगे तो आर्थिक स्थिति काफी हद तक सुधर सकती है। मध्य में जरूरत से ज्यादा व्यस्त रहेंगे। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए समय और ऊर्जा दोनों का प्रबंधन करना होगा। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सर्दी-जुकाम से बचें। शनिवार का दिन आपके लिए विशेष साबित होगा। मुश्किल भरे समय में लव पार्टनर आपकी ढाल बनेगा। जीवनसाथी को मिली बड़ी उपलब्धि से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खान-पान और दिनचर्या का पूर्ण रूप से ध्यान रखें।  
पाय- भगवान विष्णु की पूजा करें। 
शुभ अंक- 10
शुभ रंग- नारंगी

मकर- बड़ों की मदद से सारी समस्याएं सुलझा लेंगे। इस हफ्ते आपको अपने द्वारा किए गए परिश्रम का संपूर्ण फल मिल सकता है। जिस भी काम को हाथ में लेंगे, उससे आपको लाभ मिलेगा लेकिन कामकाज के साथ आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपकी मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे। जीवन के उतार-चढ़ाव भरे समय में लव पार्टनर काफी मददगार साबित होगा, जिसके चलते उनसे लगाव पहले से भी अधिक बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों के आय के नए स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार मिलेंगे। सिंगल लोगों के परिजन उनके प्रेम पर अपनी सहमति की मुहर लगा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 
उपाय- शिव जी पर शहद चढ़ाएं। 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हरा

कुंभ- इस राशि के लोगों का सप्ताह सामान्य रहेगा। मुश्किल समय से निकालने में घनिष्ठ मित्रों और स्वजनों का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वे आपकी छवि को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे, हालांकि आप इन मुश्किलों का सामना कर खुद को सच्चा साबित करने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह भूमि-भवन से जुड़े मामले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, घबराने की आवश्यकता नहीं है, फैसला आपके हक में होगा। किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री या फिर गलतफहमी के चलते प्रेम संबंध प्रभावित हो सकते हैं। टांगों में दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- हनुमान जी के समक्ष तुलसी दल चढ़ाएं।  
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- संतरी

मीन- आपके हाथ कोई बड़ी सफलता लग सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। कारोबारी मामले में भी अनुकूलता बनी रहेगी, संतोषजनक वृद्धि होती नज़र आएगी। करियर या कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सुखद एवं लाभप्रद साबित होंगी। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत के लिए सम्मानित किया जा सकता है। संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि मान-सम्मान का बड़ा कारण बनेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपका मन किसी एकांत स्थान में जाकर शांति पाएगा। वहीं पूर्व से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। इसके अतिरिक्त सेहत की दृष्टि से ये सप्ताह थोड़ा तनावग्रस्त रहेगा, सावधान रहें। 
उपाय- भगवान लक्ष्मीनारायण की पूजा करें। 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- आसमानी नीला

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News