Vaishno Devi: भव्य शोभायात्रा का बेसब्री से इंतजार करते नज़र आये श्रद्धालु

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 10:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): 27वें नवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य पर सनातन सभा कटड़ा व स्थानीय लोगों के सहयोग से निकलने वाली भव्य शोभायात्रा का दर्शनों को आए श्रद्धालु बेसब्री से इंतजार करते नजर आए। वहीं जैसे-जैसे ढोल की थाप बढ़ने लगी तो श्रद्धालुओं का इंतजार कम होना शुरू हो गया।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

गुरुवार शाम निकली शोभायात्रा के दौरान एस.डी.एम कटड़ा अंग्रेज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहें। जिनके द्वारा विधिवत ज्योत प्रज्वलित करके इस  शोभा यात्रा की शुरुआत की गई। इस दौरान आर. एस मन्हास, प्रभात सिंह, राज कुमार, मंगल सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

गुरुवार की शाम निकाली झांकियों में गणेश जी की झांकी, बाबा जीतो की झांकी, डोगरी हस्त कला, वनवासी राम-लक्ष्मण, राधा-कृष्ण, माता की पालकी, महाकाली सहित मां वैष्णो देवी के दरबार की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। कलाकारों द्वारा अपनी भूमिकाओं को कुछ इस कदर निभाया गया कि दर्शक नतमस्तक होकर नमन करते नजर आए। वहीं इस दौरान डोगरी लोक नृत्य कुड, कश्मीरी नृत्य सहित बाहरी राज्यों के लोक नृत्य ने भी शोभा यात्रा की शोभा को अधिक बढ़ाया। 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News