आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 07:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 10 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत स्वाभिमानी होते हैं। ये लोग स्वतंत्र विचारों के धनी होते हैं। इन लोगों में स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने की क्षमता होती है। मूलांक 1 वाले जातक बहुत ही दृढ़ निश्चयी अथवा मजबूत इच्छाशक्ति वाले होते हैं। मूलांक 1 वाले जातक औरों से सलाह अवश्य लेते हैं परंतु अपने कार्य को अपने अनुसार करना ही अच्छा समझते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें हठी एवं अहंकारी समझ लेते हैं। ये लोग संघर्ष करने से नहीं घबराते और न ही कभी हार मानते हैं। ये लोग अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए मेहनत करते हैं व उन्हें प्राप्त कर जीवन में मान-सम्मान व ख्याति प्राप्त करते हैं। इनकी शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। ये अपने जीवन में सरकार व सरकारी कामों से भी लाभ प्राप्त करते हैं। ये लोग अपने बहन-भाइयों के साथ काफी प्यार-प्रेम से रहते हैं। मूलांक 1 वाले जातक अपने परिवार में एक अहम भूमिका निभाते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ परिणाम वाला रहेगा। इस साल यात्राओं से लाभ होने की संभावनाएं बनती हैं। इस वर्ष सरकारी काम भी पूरे होंगे और आय के नए साधन प्राप्त होने की संभावनाएं भी हैं। जुलाई के महीने का समय आपके लिए थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। कुछ नए कार्यों में निवेश करने का मन बना सकते हैं। अगस्त के महीने का समय वैवाहिक जीवन के संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। सितंबर के महीने में नौकरी में स्थानांतरण संभव है। यात्राओं के कारण थकान महसूस करेंगे। अक्टूबर के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। नवंबर के महीने का समय भी मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। जोश और ऊर्जा बने रहेंगे लेकिन अंतिम निर्णय सोच-समझ कर लें, उतावलेपन में आकर फैसला लेने से बचें। दिसंबर के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत लेकर आएगा।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में प्रॉपर्टी के मामले सामने आ सकते हैं। फरवरी के महीने में खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। मार्च के महीने में सरकारी नौकरी प्राप्त हो सकती है। अप्रैल के महीने का समय नकदी धन की स्थिति के नजरिया से अच्छा रहेगा। मां के साथ किसी बात पर अनबन होने की संभावना बनती है। मई के महीने में विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। जून के महीने में विदेशी काम की तरफ मन आकर्षित हो सकता है लेकिन जल्दबाजी में कोई गलत काम करने से बचें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। कोई गैर सरकारी काम न करें। घर की पूर्व दिशा को साफ-सुथरा रखें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। यथासंभव कानों में सोना धारण करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News