मासिक राशिफल: जानें कैसा रहेगा आपके लिए जून का ये महीना

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 10:54 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
भीषण गर्मी वाला जून का महीना शुुरु हो चुका है। ज्योतिश शास्त्र के अनुसार इस माह में बाकि महीनों की तुलना में सबसे अधिक गर्मी पड़ती है। इस दौरान सूर्य अपना पूरा कहर बरसाता है और गर्म हवाएं भी मानव और जीव-जंतुओं के लिए काफी समस्याएं पैदा करती हैं।  तो वहीं इस महीने में कई व्रत-त्यौहार भी पड़ते हैं। जैसे जयंती, सोमवता अमावस्या आदि। ज्योतिषियों का मानना है कि प्रत्येक माह में कई ग्रह उलट-पलट होते हैं। जिसका हर राशि के जातक पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ेगा। बताया जाता है जून की शुरुआत में ही बुध ग्रह ने मिथुन राशि पर प्रवेश किया है जो 20 जून को मिथुन से कर्क में जाएगा। वहीं 4 जून को शुक्र मेष से निकलकर अपनी राशि वृष पर आ गया है। इसके अलावा मंगल 22 जून को मिथुन से कर्क राशि में जाएगा। 15 जून को सूर्य वृष से मिथुन पर जाएगा। तो आइए जानते हैं राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका जून का महीना।
इसके साथ ही जून माह में पढ़ने वाले मुख्य पर्व और त्यौहार-
1 जून     मासिक शिवरात्रि
3 जून     वैशाख अमावस्या, वट सावित्री व्रत, शनि जयंती
5 जून      ईद उल- फितर
12 जून    गंगा दशहरा
13 जून    निर्जला एकादशी
14 जून    प्रदोष व्रत
15 जून    मिथुन संक्रांति
17 जून    ज्येष्ठ पूर्णिमा व्रत, संत कबीर जयंती
20 जून    संकष्टी चतुर्थी
29 जून    योगिनी एकादशी
30 जून    प्रदोष व्रत (कृष्ण)

यहां जानें कुछ खास और उपयोगी ज्योतिष उपाय- 
गंगा दशहरे के दिन किसी भी पवित्र नदी में जाकर स्नान, ध्यान और दान करें। इससे सभी पापों से मुक्ति मिलती है। अगर गंगा स्नान करना संभव न हो तो अपने घर पास की किसी नदी पर स्नान करें। 

निर्जला एकादशी के दिन काले तिल का दान करें इससे अकाल मृत्यु का भय दूर हो जाता है।

बरगद के 21 पत्ते या मदार या ढाक के पत्तों की काले धागे में माला बनाकर पत्तों पर सफ़ेद चंदन से श्रीराम लिखें और वो माला हनुमान जी को पहनाएं साथ में लौंग लगा हुआ पान का बीड़ा हनुमान जी पर चढ़ाने से शनि बाधा से शीघ्र मुक्ति मिलती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News