Katra News: दूसरे नवरात्रि की संध्या पर कटड़ा में निकली भव्य शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने उठाया लुत्फ

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 01:34 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य पर सनातन सभा कटड़ा व स्थानीय लोगों के सहयोग से भव्य शोभायात्रा का आयोजन मंगलवार को दूसरे नवरात्रि के उपलक्ष्य पर किया गया। मंगलवार को शाम निकली शोभायात्रा के दौरान देवी-देवताओं की झांकियों सहित 6 राज्यों के संस्कृत नृत्य भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। इस दौरान जिला उपायुक्त रियासी बबिला रखवाल  मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। जिनके द्वारा ज्योत प्रज्वलित करके मंगलवार को निकाली शोभा यात्रा की शुरुआत की गई। इस दौरान संयुक्त निर्देशक पर्यटक विभाग सुनैना मेहता, डी.डी.सी कटड़ा निर्मला देवी, उपअध्यक्ष विमल इंदु, एस.डी.एम कटड़ा अंग्रेज सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मंगलवार की शाम निकली झांकियों में माता का दरबार, मां ब्रह्मचारिणी की झांकी ,श्रीधर का दृश्य, ग्राम पंचायत, शिव दूत, तीन देवी, राधा कृष्ण ,सुदामा की झांकी, मां शेरावाली की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। कलाकारों द्वारा अपनी भूमिकाओं को कुछ इस कदर निभाया गया कि दर्शक नतमस्तक होकर नमन करते नजर आए। वहीं इस दौरान डोगरी लोक नृत्य सहित 6 बाहरी राज्यों के लोक नृत्यों ने शोभा यात्रा की शोभा को अधिक बढ़ाया।

नवरात्र महोत्सव पर निकली शोभायात्रा के दौरान माता रानी की कहानी पर आधारित लेजर शो का विमोचन आयोजकों द्वारा किया गया। जिससे लेजर शो के माध्यम से माता रानी की कहानी को बखूबी दर्शाया गया।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News