2024 horoscope Scorpio: वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2024 की शुरुआत वैसी ही होगी, जैसा कि वह चाहते हैं

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2023 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Yearly Scorpio Rashifal 2024: अपनी हर बात को सीक्रेट रखने वाले वृश्चिक राशि के लोगों के लिए राशिफल 2024 (Rashifal 2024) का इशारा यही है कि सीक्रेटली काम करते जाएं और सफलता प्राप्त करते जाएं। साल की शुरुआत आपके लिए काफी अच्छी रहेगी। नौकरी में उन्नति, विदेश यात्रा में सफलता, शत्रुओं पर जीत और आर्थिक लाभ मतलब कह सकते हैं कि आपके लिए साल 2024 की शुरुआत वैसी ही होगी, जैसा कि सभी चाहते हैं। अप्रेल तक गुरु छठें भाव में रहेंगे। इस दौरान आप विरोधियों पर भारी पड़ेंगे।

आप में लीडरशिप की क्वालिटी डेवलप होगी। नए प्रोजेक्ट्स में आप आसानी से डील कर पाएंगे। मई के बाद भी गुरु का सपोर्ट आपकी फैमिली लाइफ को बहुत अच्छा रखेगा। बिजनेस करने वालों को नए अवसर मिलेंगे।

बहुत से अच्छे काम बनेंगे। इस साल राहु आपके पांचवें और केतु आपके 11वें भाव में होंगे इसलिए लव लाइफ को लेकर आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी। बार-बार आपके अपने साथी के साथ मतभेद दिखेंगे। मनमुटाव की यह स्थिति रिलेशनशिप को ब्रेक करने के लिए काफी होगी। वहीं इनकम तो अच्छी होगी लेकिन एक निश्चित इनकम पूरे साल नहीं हो पाएगी। कभी अचानक से बहुत ज्यादा पैसा आपको मिल जाएगा। किसी महीने कम काम होगा।

हालांकि राशिफल 2024 (Rashifal 2024) कह रहा है कि साल भर आप एक से अधिक इनकम के सोर्स बढ़ाने के लिए मेहनत करेंगे और उसका लाभ भी आपको मिलेगा। शनि की चौथे भाव में उपस्थिति आपके लिए अच्छी रहने वाली है लेकिन यदि आपने किसी घर, जमीन या फ्लैट का सौदा करने का विचार किया है तो उसमें कुछ देरी हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल 2024 के अनुसार, इस साल आपको अपने माता-पिता का सपोर्ट काफी मिलेगा लेकिन आपको उनके स्वास्थ्य की चिंता भी होगी।

29 जून से 2024 से 15 नवंबर 2024 के बीच जब शनि वक्री रहेंगे, आप नई गाड़ी या मकान खरीदने की हिम्मत जुटा पाएंगे। इसमें आपके परिवार के लोगों का भी आपको साथ मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए इस साल थोड़ा कन्फ्यूजन भरा समय रहेगा। वे बार-बार कोर्स बदलने को लेकर मन में विचार करते रहेंगे।

मूवी, थिएटर, सोशल मीडिया में समय बर्बाद भी कर सकते हैं। रिसर्च करने वाले स्टूडेंट्स भी किसी खास नतीजे पर नहीं पहुंच पाएंगे। सीनियर्स या टीचर्स की हेल्प से आप काम करें। मई के बाद कुछ हेल्थ इश्यू हो सकते हैं। कोलेस्ट्रॉल बढ़ना, अचानक डिप्रेशन में आना या डायबिटिज का कोई इश्यू हो सकता है। ध्यान, योग और एक्सरसाइज को इस साल अपने रूटीन में ज़रूर शामिल करें।

राशिफल 2024 (Rashifal 2024) के अनुसार इस साल को और अच्छा बनाना है, तो कुछ उपाय आजमाएं-
हर शुभ अवसर पर भगवान शिव की पूजा करवाएं।
प्रेम में सफलता पानी है, तो राहु-केतु शांति करवाते रहें।
परिवार की खुशहाली और आय वृद्धि के लिए गुरु शांति और विष्णु-लक्ष्मी पूजा में भाग लें।

आचार्य पंडित सुधांशु तिवारी
प्रश्न कुण्डली विशेषज्ञ/ ज्योतिषाचार्य
9005804317


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News