May 2024 Virgo Horoscope: कन्या राशि के लिए मई महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 11:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May 2024 Virgo Horoscope: आज बात करेंगे कन्या राशि के जातकों के लिए मई का महीना कैसा रहेगा ? चन्द्रमा के ऊपर से केतु का गोचर हो रहा है। 1 मई को चन्द्रमा मकर राशि में आ गए हैं। चन्द्रमा पंचम में हैं और ये गोचर शुभ नहीं है। राहु गोचर में शुभ नहीं हैं। शनि छठे भाव में शुभ गोचर में हैं। केंद्रीय प्रभाव नेगेटिव हो गया है। केंद्र में केतु-राहु, मंगल और बुध शुभ के साथ शुभ, अशुभ के साथ अशुभ प्रभाव बहुत ज्यादा बढ़िया नहीं है। शुक्र अष्टम भाव में ठीक हैं। सूर्य का गोचर अष्टम में ठीक नहीं है। गुरु अष्टम भाव में अच्छे नहीं हैं। मई महीने में सबसे पहले गुरु आपके लिए शुभ हो जाएंगे। 1 मई को गुरु शाम के समय नौवें भाव में आ गए हैं। गुरु भाग्य स्थान और आय भाव के भी कारक होते हैं। चार भाव के कारक गुरु हैं, तीन गुरु की दृष्टियां हैं। गुरु शुभ हो जाते हैं तो बहुत सारे दोष खत्म हो जाते हैं। बुध अष्टम में आ जाएंगे 10 मई को। यहां गोचर अच्छा हो जाएगा बुध नीच राशि में भी थे। सूर्य 14 मई को आगे जाएंगे लेकिन ये भी गोचर अच्छा नहीं मानेंगे। शुक्र 19 मई को आगे आ जाएंगे। गुरु, शुक्र और सूर्य नौवें भाव में आ जाएंगे। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म स्थान के स्वामी बुध है आपकी कुंडली में। पहले 10 इन प्रोफेशनल लाइफ में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मंगल की चौथी दृष्टि इस भाव के ऊपर जा रही है। मंगल आपके लिए अष्टम के स्वामी हैं और ये आपके लिए शुभ नहीं हैं। मंगल की दृष्टि लग्न के ऊपर भी है। सबसे पहले तो इस माह अपने गुस्से पर थोड़ा कण्ट्रोल रखें। लग्न का स्वामी राहु-केतु के साथ है। जब ये राहु के साथ आ जाते हैं तो गुस्सा थोड़ा और बढ़ जाता है। 23 अप्रैल को मंगल यहां आ गए हैं। आय स्थान के स्वामी शुक्र भाग्य स्थान में आ जाएंगे। मनी का फ्लो बेहतर बना रहेगा। गुरु की दृष्टि चन्द्रमा के ऊपर बहुत शुभ है। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: रिलेशनशिप सप्तम भाव से देखी जाती है और ये शादी वाला भाव है। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। मंगल की एक दृष्टि वाणी वाले भाव के ऊपर है। आपके गुस्से के चलते फॅमिली में डिस्टर्बेंस का सामना करना पड़ेगा। इस महीने लाइट कलर के कपड़े पहनें। जो लोग सिंगल हैं और जिनका रिश्ता नहीं हो रहा है उनके लिए समय थोड़ा सा बेटर रहेगा। गुरु पांचवें भाव को सक्रीय कर रहे हैं। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: सूर्य का अष्टम भाव में गोचर सेहत के लिए बढ़िया नहीं है। सूर्य हेल्थ के कारक हैं। खान-पान का खास ध्यान रखें। सूर्य अष्टम में हैं, पेट खराब होने की सम्भावना बनती है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: गुरु की दृष्टि पंचम भाव के ऊपर है। छात्रों के लिए समय बहुत बढ़िया है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा सा बेहतर है। इनकम के लिहाज से 15 मई के बाद समय सही रहेगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News