May 2024 Aquarius Horoscope: कुंभ राशि के लिए मई महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 08:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May 2024 Aquarius Horoscope: आज बात करेंगे कुंभ राशि के जातकों के लिए  मई का महीना कैसा रहेगा ? शनि आपकी राशि के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। शनि की साढ़ेसाती की ढैया आपके ऊपर चल रही है। शनि का यह गोचर अच्छा नहीं होता। शनि अपनी मूलत्रिकोण राशि में हैं। शनि यहां पर नुकसान नहीं करते हैं। साढ़ेसाती से ज्यादा डरने की जरुरत नहीं है। मंगल, रहु और बुध का गोचर दूसरे भाव में हो रहा है। मंगल और राहु का दूसरे भाव का गोचर शुभ नहीं है। बुध का गोचर भी शुभ नहीं है। शुक्र और गुरु का तीसरे का गोचर शुभ नहीं है। केतु अष्टम भाव में भी शुभ नहीं हैं। गुरु का केंद्र में होना तीसरे के मुकाबले बहुत बढ़िया है। गुरु आपकी कुंडली में दो भावों के स्वामी हैं। एक आय का भाव और धन का भाव। जब ये गोचर शुभ होता है आपको बहुत फायदा देखने को मिलता है। 10 मई को बुध का गोचर हो जाएगा। सूर्य 14 मई को चौथे भाव में आ जाएंगे। केंद्र में चार ग्रह आ जाएंगे दो शुभ और दो अशुभ। आपकी 

Position of Karma and Income Place in the month of May मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कुंडली में आय स्थान के स्वामी बनते हैं गुरु। गुरु केंद्र में जाकर दशम भाव को देख रहे हैं। दशम भाव आपका करियर और बिजनेस होता है। गुरु की दृष्टि निश्चित तौर पर कारोबार को बढ़ाने काम काम करेगी। धन में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मई महीने में आपको धन की हानि हो सकती है। मंगल और राहु धन भाव में हैं। ये स्थिति धन के लिहाज से बढ़िया नहीं है। 31 मई को मंगल आगे आ जाएंगे तो समय थोड़ा सा सही हो जाएगा। जो लोग शेयर बाजार का काम करते हैं, वो लोग थोड़ा सा खास ध्यान रखें। केतु भी अष्टम भाव में धन की हानि का काम करते हैं। धन को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। गुरु की दृष्टि अष्टम और बारहवें भाव के ऊपर। केतु अष्टम भाव में बैठे हुए हैं। इस  सम्बन्धित जितने भी फल है आपको मिलेंगे। विदेश यात्रा हो सकती है। पॉजिटिव साइड पर खर्चे होने शुरू हो जाएंगे। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सूर्य सप्तम भाव के स्वामी हैं। इसके ऊपर सिर्फ शनि की दृष्टि है। शुक्र जो शादी के कारक हैं उनका केंद्रीय प्रभाव यहां पर आ रहा है। पार्टनरशिप के लिहाज से समय बढ़िया है। गुस्से से बचें। सिंगल लोग जो पार्टनर ढूंढ रहे हैं उनको राहत मिल सकती है। पंचम के स्वामी बुध के साथ गोचर करना शुरू करेंगे। मई के महीने में आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। तीसरी दृष्टि बुध के ऊपर शनि की आ रही है। इस वजह से देरी देखनी पड़ेगी। मंगल, राहु और सूर्य का बीच में आना भी अच्छा नहीं है। जो लोग रिलेशन में हैं उनको फायदा मिलेगा। उनको बढ़िया समय बिताने का मौका मिलेगा 14 या 15 मई के आसपास। 

 Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति:  हेल्थ के लिहाज से कोई दिक्कत नहीं है बस एक चीज का ध्यान रखें कि ड्राइविंग थोड़ी सी स्लो करें। अष्टम भाव का केतु शुभ नहीं होता। मंगल दुर्घटना के कारक हैं। गाड़ी थोड़ी धीमी चलाएं। शनि लग्न में हैं और केतु अष्टम में हैं ये भी अच्छा नहीं है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: गुरु आपकी कुंडली में चौथे भाव के स्वामी हैं। छात्रों के लिए समय बहुत बढ़िया है। गुरु आपकी कुंडली में पंचम भाव के स्वामी होते हैं। बुध शुभ गोचर में नहीं हैं। चन्द्रमा का गोचर बहुत ज्यादा शुभ प्रभाव में नहीं है। गुरु केंद्र में आ गए हैं तो फोकस बनाने में आपको मदद मिलेगी। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News