Leo May 2024 Horoscope: सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 09:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May  2024 Leo Horoscope: आज बात करेंगे सिंह राशि के जातकों के लिए मई का महीना कैसा रहेगा ? केतु दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये धन भाव है यहां से केतु का गोचर बढ़िया नहीं होता। छठे का चन्द्रमा ठीक है। शनि सप्तम में हैं और सप्तम में शनि का गोचर शुभ नहीं होता। ये केंद्र का भाव है लेकिन इसके बावजूद शनि तीसरे, छठे और ग्यारहवें भाव में ही शुभ गोचर में होते हैं। राहु अष्टम भाव में शुभ नहीं हैं। गुरु और शुक्र का गोचर बढ़िया है। सूर्य का गोचर शुभ नहीं है। 1 तरीक को गुरु दशम भाव में आ गए हैं। ये केंद्र का भाव है और ये गोचर बढ़िया नहीं होता। गुरु की दृष्टि हमेशा शुभ होती है। सूर्य का गोचर होगा 14 मई को। बुध 10 मई को आगे चले जाएंगे और ये गोचर शुभ नहीं रहेगा। शुक्र का अपना प्रभाव कुछ ज्यादा बढ़िया नहीं रहेगा। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: आपकी कुंडली में आय स्थान के स्वामी बनते हैं बुध और धन स्थान के भी स्वामी बुध हैं। बुध अष्टम में हैं हालाँकि यह राशि नीच है लेकिन बुध का गोचर बढ़िया होता है। गुरु पांचवी दृष्टि से धन भाव को देखेंगे। धन से संबंधित परेशानियां अब खत्म हो जाएंगी। ये आय भाव के स्वामी हैं, आय को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। गुरु की दृष्टि धन भाव पर है, मनी को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में बढ़िया नाम कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम को पसंद किया जाएगा। यदि आपका अपना कारोबार है तो आपको वहां पर वृद्धि देखने को मिलेगी। आप लगातार काम में बिजी और व्यस्त रहेंगे। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव में शनि विराजमान हैं। इस भाव के ऊपर कोई भी पाप ग्रह का प्रभाव नहीं है। इसके ऊपर गुरु का केंद्रीय प्रभाव है। केतु दूसरे भाव में बैठे हैं। आपकी वाणी को नियंत्रण करने का काम भी गुरु करेंगे। जो लोग रिलेशन में हैं उनके लिए समय बहुत बेहतर रहेगा। शुक्र कर्म और तीसरे भाव का भी स्वामी है। चंद्रमा 13 मई के आस-पास गोचर करना शुरू करेंगे। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: राशि के स्वामी दसवें भाव में बहुत मजबूत पोजीशन में हैं। सूर्य का अच्छी पोजीशन में आना आपके लिए बहुत ही बढ़िया है। छठे भाव के स्वामी शनि अपनी मूलत्रिकोण राशि में हैं। गुरु के केंद्रीय प्रभाव के ऊपर कोई खराब दृष्टि नहीं है। छठे के ऊपर केतु की दृष्टि भी है। पाचन को लेकर समस्या हो सकती है। खान-पान को लेकर ध्यान रखें। अष्टम भाव में मंगल और राहु की युति बनी हुई है। ड्राइविंग संभाल कर करें। राहु जिस घर में बैठते हैं तो उसके फलों में वृद्धि करते हैं। मंगल चौथे भाव के स्वामी भी हैं। अष्टम के फलों में भी वृद्धि करेंगे। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: छात्रों के लिए गुरु चौथे भाव को देखेंगे। पंचम के स्वामी खुद केंद्र में बैठ गए हैं।  मई का समय स्टूडेंट्स के लिए बहुत बढ़िया है। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News