Gemini May 2024 Horoscope: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 11:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May  2024 Gemini Horoscope: आज बात करेंगे मिथुन राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा ? केतु चौथे भाव में हैं और ये गोचर बढ़िया नहीं है। चन्द्रमा अष्टम में शुभ नहीं है। 1 मई दिन शनि नौवें भाव में हैं। शनि का गोचर तीन भाव में बढ़िया होता है। मंगल दसवें भाव में शुभ गोचर में हैं और राहु दशम भाव में बढ़िया हैं। कर्म और आय के लिहाज से समय बहुत बढ़िया है। 15 मई को सूर्य अपनी पोजीशन चेंज करेंगे। इस महीने में शुक्र की भी पोजीशन चेंज होगी। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म स्थान के स्वामी बनते हैं गुरु। गुरु ज्ञान और संतान के कारक हैं। जब ये ग्रह अपनी राशि से बारहवें भाव तीसरे और एक में छठे तो इसका मतलब आपको फल थोड़े से सीमित हो जाएंगे। आय भाव के स्वामी यहां पर मंगल हैं  और यहां पर मंगल दिग्बली हो जाते हैं। राहु इसके प्रभावों में वृद्धि करने का काम करेगा। लग्न और आय भाव का स्वामी कर्म भाव में चला गया है। यहां पर ये युति बेहद ही बढ़िया है। आप काम में जुटे रहेंगे। ये महीना आपके लिए काफी बिजी रहने वाला है। धन का कारक ग्रह आपके लिए बढ़िया पोजीशन में रहेंगे। शुक्र 24 मई को अस्त हो जाएंगे।  कोर्ट से राहत मिलेगी। कर्ज से राहत मिलने की सम्भावना है। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव को कोई भी पाप ग्रह नहीं देख रहा है। पार्टनर के साथ तालमेल को लेकर कमी आ सकती है। खर्चे थोड़े से बढ़ सकते हैं। पार्टनर की हेल्थ को लेकर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। वैसे रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं है। केतु की दृष्टि पड़ रही है और सूर्य साथ में हैं। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनको समय बिताने का मौका मिलेगा। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: गुरु की दृष्टि होने की वजह से अगर कोई पुरानी बीमारी परेशान कर रही है तो आपको वहां से राहत मिलेगी। सेहत को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। छठे और आठवें दोनों भावों के ऊपर गुरु की दृष्टि है। मां की सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है। यदि आपका कोई प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान है तो आपको वहां पर फायदा देखने को मिलेगा। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टूडेंट्स के लिए समय बहुत बढ़िया है। बुध आपके लिए केंद्र में हैं। गुरु चौथे भाव को भी देख रहे हैं। जिन बच्चों ने एक्साम्स देने हैं उनके लिए समय बेहद ही बेहतर है। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News