May 2024 Sagittarius Horoscope: धनु राशि के लिए मई महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 02:28 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May 2024 Sagittarius Horoscope: आज बात करेंगे धनु राशि के जातकों के लिए  मई का महीना कैसा रहेगा ? शनि आपकी कुंडली में तीसरे भाव में हैं और ये गोचर शुभ है। चन्द्रमा दूसरे भाव में हैं। मंगल और बुध, राहु चौथे भाव में हैं। सूर्य का गोचर बहुत शुभ है। केतु दशम भाव में शुभ गोचर में हैं। गुरु आपकी कुंडली में चौथे भाव में आ जाएंगे। ये अशुभ रहेगा। बुध 10 मई को पंचम भाव में आ जाएंगे और ये आपके लिए शुभ नहीं रहेगा। सूर्य 14 मई को आगे आ जाएंगे और ये गोचर शुभ हो जाएगा। छठे भाव का सूर्य का गोचर बहुत शुभ होता है। सूर्य 14 मई के बाद आपके लिए शुभ हो जाएंगे। शुक्र 19 मई को आगे चले जाएंगे। ये गोचर शुभ नहीं है। बुध, शुक्र का गोचर सही नहीं रहेगा । 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म भाव में केतु अच्छे गोचर में हैं। बुध अपने भाव को देखेंगे तो कारोबार के लिए समय बहुत ही बेहतर रहेगा। कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। गुरु लग्न के लिए अच्छे नहीं हैं लेकिन ये पांचवी दृष्टि से दशम भाव देखेगा तो इकनोमिक ट्रायंगल को एक्टिवेट करेगा। आय को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगा। आय भाव का स्वामी शुक्र अपने भाव को प्रोटेक्ट करेगा। गुरु धन भाव को देखेंगे तो कर्म और आय को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव के स्वामी बुध हैं और मंगल के साथ बैठे हैं। बुध सातवें भाव के स्वामी होकर शुभ स्थिति में नहीं हैं। मंगल इस भाव को देख रहे हैं। मंगल इस भाव के स्वामी के साथ भी हैं। जितने भी शादीशुदा लोग हैं उन्हें अपने गुस्से पर थोड़ा कण्ट्रोल रखना होगा। सप्तमेश राहु के साथ आ गया है तो पार्टनर के साथ ग़लतफहमी पैदा हो सकती है। जो लोग रिलेशन में हैं उनके लिए समय बहुत बढ़िया है। 19 मई के बाद कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ भाव का स्वामी शुक्र है। शुक्र छठे भाव के स्वामी  हैं। गुरु पंचम में हैं और छठे भाव में आ जाएंगे। गुरु राशि के स्वामी होकर छठे भाव में आ जाएंगे। किसी की गरंटी लेने से बचें साथ में किसी को धन उधार न दें। खान-पान को लेकर सावधानी बरतें। वेट बढ़ सकता है। पेट खराब हो सकता है। गाडी धीमी चलाएं। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: बुध केंद्र में हैं तो छात्रों के लिए समय बहुत ही बेहतर रहेगा। बुध पंचम भाव में रहेंगे तो वहां पर भी बुध के बढ़िया रिजल्ट मिलेंगे। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News