May 2024 Scorpio Horoscope: वृश्चिक राशि के लिए मई महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 12:18 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May 2024 Scorpio Horoscope: आज बात करेंगे वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मई का महीना कैसा रहेगा ? चन्द्रमा तीसरे भाव में हैं और शनि का चौथे भाव में गोचर यही। मंगल, बुध और राहु पंचम भाव में है। ये लोग शनि की ढैया से गुजर रहे हैं। गुरु का छठे भाव का गोचर है। सूर्य का गोचर बढ़िया है। शुक्र का गोचर अच्छा नहीं है। केतु ग्यारहवें भाव में शुभ गोचर में हैं। गुरु का प्रभाव आपकी राशि के ऊपर आएगा। शनि के केंद्रीय प्रभाव में गुरु आकर इसको बैलेंस करेंगे। बुध 10 मई को छठे भाव में आ जाएंगे। सूर्य का गोचर छठे भाव में जो था आपके लिए शुभ था वो अब सप्तम भाव में आ जाएंगे। गुरु और शुक्र दोनों सूर्य के प्रभाव में अस्त रहेंगे। सूर्य आपकी कुंडली में इस भाव के स्वामी हैं। यह कर्म और कारोबार का भाव है। आप कोई भी कर्म करते हैं उस भाव का स्वामी सूर्य हैं। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: पहले 15 दिन आपको कारोबार के लिहाज से कोई दिक्कत नहीं आने वाली। नौकरी के हिसाब से भी कोई खास दिक्कत नहीं आएगी। शनि की दृष्टि की वजह से कामों का रिजल्ट जो है वो थोड़े स्लो हो जाएंगे। पंचम का स्वामी शुक्र गोचर में है। आय भाव का स्वामी बुध है। बुध अपनी राशि को देख रहा है। गुरु जैसे ही सप्तम भाव को एक्टिव करेंगे तो यहां पर वृद्धि का एक्टिव हो जाएगा। आय में वृद्धि होने की सम्भावना है। सूर्य की वजह से स्ट्रगल का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र के लिए समय सही रहेगा। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव शादी का भाव है। दो शुभ ग्रहों का प्रभाव सप्तम के ऊपर रहेगा। केतु इस भाव को देख रहे हैं। कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। गुस्से पर कण्ट्रोल रखें। जो महिला प्रेग्नेंट हैं वो अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। गुरु पंचम भाव के कारक भी हैं। मंगल और राहु की युति यही पर रहेगी। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ के लिहाज से सूर्य छठे भाव में रहेंगे। लग्न के भी कारक सूर्य होते हैं। सूर्य का शुभ गोचर में रहना आपके लिए बेहद ही खास रहेगा। पेट खराब होने की सम्भावना बन रही है। चोट लगने का खतरा है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टूडेंट्स के लिए समय बहुत ही बढ़िया है। गुरु की दृष्टि चन्द्रमा के ऊपर है। जिनका मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो छात्रों के लिए एक साल काफी शुभ रहेगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News