Libra May 2024 Horoscope: तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 11:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

May 2024 LibraHoroscope: आज बात करेंगे तुला राशि के जातकों के लिए मई का महीना कैसा रहेगा ? चन्द्रमा चौथे भाव में हैं और शनि का पंचम भाव में गोचर हो रहा है। ये गोचर शुभ नहीं होता। राहु, बुध और मंगल का छठे भाव में गोचर बढ़िया होता है। गुरु का गोचर सप्तम भाव में बढ़िया है। केतु बारहवें भाव में शुभ गोचर में नहीं हैं। गुरु अष्टम भाव में आ गए हैं। ये गोचर आपके लिए शुभ नहीं है। गुरु आपकी कुंडली में दो भावों के स्वामी हैं। तीसरा और छठा भाव बढ़िया नहीं है। बुध का 10 मई को गोचर हो जाएगा। 14 मई को सूर्य आगे आ जाएंगे और सूर्य को अस्त कर देंगे। शुक्र 19 मई को आगे आ जाएंगे। आपको आगे थोड़ा सा संभल कर चलना होगा। 

Position of Karma and Income Place in the month of May  मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कारोबार के लिहाज से कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। गुरु की दृष्टि यहां पर बैठकर धन स्थान में हैं। सूर्य की दृष्टि भी धन स्थान के ऊपर है। दो शुभ ग्रह आपकी कुंडली में धन स्थान को देख रहे हैं। धन में वृद्धि का योग बनता है। सूर्य का स्वामी जब धन भाव को देखता है तो बढ़िया योग बनता है। धन के लिहाज से कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: जो लोग मैरिड हैं उनके लिए थोड़ी दिक्कत नजर आ रही है। सप्तम भाव का स्वामी मंगल बनता है आपकी कुंडली में। ये छठे भाव में चले गए है। मंगल का छठे गोचर बढ़िया होता है। चूँकि वह सप्तम भाव का स्वामी है। शान का प्रभाव भी इस पर है। शनि मंगल वाले भाव को देख रहे हैं। सप्तम भाव से सम्बंधित सिग्नीफिकेन्स सही नहीं नजर आ रहे हैं।  जो लोग मैरिड हैं उनको थोड़ा ध्यान रखा होगा। यदि आप किसी के साथ रिलेशन में हैं तो वहां पर भी चीजें ठीक नजर आ रही हैं। शनि यहां पर बैठकर इस भाव को मजबूत कर देते हैं। इस भाव के केंद्र में गुरु हैं। पार्टनर के साथ बढ़िया समय बिताने का मौका मिलेगा। चन्द्रमा मन वाले भाव को एक्टिवेट करेगा। सप्तम बिज़नेस पार्टनर का भी भाव होता है तो ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: सूर्य जब अष्टम में आ जाएंगे तो थोड़े कमजोर हो जाएंगे। ये शुभ नहीं होता है। छठे भाव में राहु और मंगल है। खान-पान का खास ध्यान रखें। केतु बारहवें भाव में बैठकर छठे भाव को देख रहे हैं। किसी की गरंटी लेने से बचें। पेट खराब होने की संभावना है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: छात्र के लिए समय ठीक-ठाक है। बुध अपनी राशि को देखेंगे। एजुकेशन के लिहाज से समय सही रहेगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News