हनुमान जयंती की तैयारी की, पैसे जोड़े, रथ बनवाया, लेकिन...

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 08:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली (निशांत राघव/ नवोदय टाइम्स): हनुमान जन्मोत्सव की तैयारियों में कई दिन से जुटे थे, यहां तक कि अपने पैसे जोड़कर शोभायात्रा के लिए तैयारियों पर खर्च किए, रथ बनवाया, लेकिन क्या मालूम था कि इस तरह से कुछ लोग केवल अपने को ऊंचा दिखाने और दूसरों को नीचा साबित करने के लिए इस हद तक गिर जाएंगे कि भगवान की शोभा यात्रा से भी उन्हें चिढ़ होगी। दिक्कत तो इस बात की है कि शोभा यात्रा का विरोध करने वालों में से कई तो कल तक सुजीत और सुकेन के पास मदद से लेकर अपनी कई समस्याओं को दूर कराने के लिए आते थे और आज वे उनके विरोध में खड़े थे। यह बातें सुकेन सरकार की पत्नी दुर्गा और सुजीत की पत्नी मीनू ने रुंआसे होते हुए कही। 

जहांगीरपुरी के जी ब्लॉक में रहने वाले सुकेन सरकार करीब बीस वर्ष से अधिक समय से भाजपा से जुड़े हैं। उनके साथ ही सुजीत भी बजरंग दल और भाजपा से जुड़े रहे हैं। सुकेन की पत्नी दुर्गा सरकार ने बताया कि पुलिस सुकेन के साथ उनके 3 बच्चों को भी उठाकर ले गई है। जबकि मेरे एक बेटे की उम्र अभी सत्रह वर्ष भी पूरी नहीं हुई है। पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ने को कहा था, लेकिन मेरे पति और बच्चों का कुछ अता-पता नहीं है। दुर्गा ने कहा कि हनुमान जयंती के अलावा काली मां की शोभा यात्रा भी हर साल निकालते हैं और इस बार की तरह हमेशा पुलिस से इजाजत लेकर ही काम करते हैं। दुर्गा का कहना है कि उनका किसी से भी झगड़ा नहीं हुआ, उनका कसूर मात्र यह था कि उन्होंने शोभायात्रा सजाई थी।  उनके बगल में ही सुजीत सरकार की पत्नी मीनू भी मौजूद थीं। जो उस दिन के बारे में कहती हैं कि हमेशा सुजीत और सुकेन दूसरों की मदद करते रहे हैं, लेकिन क्या मालूम था कि जिनकी मदद करते रहे हैं वे ही विरोधी बनकर पथराव करेंगे। उन्होंने बताया कि सुजीत और सुकेन हमेशा से ही धार्मिक आयोजन कराते रहते थे। भाजपा के केशवपुरम जिलाध्यक्ष राजकुमार भाटिया ने कहा कि सुकेन बहुत पुराना भाजपा कार्यकर्ता है। 

पीड़ित हिंदू परिवार से मिले यूएचएफ अध्यक्ष 
यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने जहांगीरपुरी में पीड़ित हिंदू परिवार से मुलाकात की और उन्हें हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। सुकेन के परिवार के कई सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गोयल ने कहा कि जहांगीरपुरी के जी-ब्लॉक में रहने वाले गोपालक और रामभक्त सुकेन की पत्नी  दुर्गा और उनके परिवार से मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News