आज का राशिफल 21 अगस्त, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 07:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। विधार्थियों को प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता की सलाह से किया हुआ कार्य लाभप्रद रहेगा। पिछले कई दिनों से चली आ रही आर्थिक समस्या से आज़ादी मिलेगी।
उपाय- चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में किसी बुर्जुग व्यक्ति से मदद मिलने पर उन्नति के रास्ते खुलेंगे। घर में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत देख आपके सहकर्मी आप से प्रेरणा लेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बिना कारण किसी से बहस होनी की संभावना है। अपनी वाणी पर सयंम रखें, अभद्र भाषा का प्रयोग न करें वर्ना स्थिति गंभीर हो सकती है।
उपाय- काले रंग का प्रयोग न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त करेंगे। छोटे भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी।
उपाय- बड़े पत्ते वाले पौधे घर में न लगाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी की भावनाओं का ध्यान रखें वर्ना आगे चल कर ये छोटी सी बात परेशानी का सबब बन सकती है। कार्यों पर नियंत्रण करनी की आवश्यकता है।
उपाय- साफ़ सुथरे कपड़े पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो आज का दिन उपयुक्त है। धार्मिक कार्यों से जुड़े रहने से मन एकाग्र व चित शांत रहेगा। यात्रा करनी पड़ सकती है।
उपाय- सफ़ेद और काले तिल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यावसायिक विवाद में फंस सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे। धर्म के प्रति आप के मन में श्रद्धा बढ़ेगी। वाहन सावधानी से चलाएं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। प्रॉपर्टी के कामों से लाभ मिलेगा। व्यापार में आज के दिन महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिलेंगे। किसी के साथ सांझेदारी में काम न करें। नए मित्र बनेंगे।
उपाय- मंगलवार का व्रत रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News