आज का राशिफल 21 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ समय से रुके कामों को आज गति मिलेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में वृद्धि होगी। आज सोच-समझकर संपत्ति में निवेश किया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज काम की अधिकता के कारण आपको कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त समय देना पड़ेगा। आज आपकी सरल स्वभाव का कोई लाभ उठाने का प्रयास कर सकता है सावधान रहें। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की शिक्षा में आ रही कुछ परेशानियों का निवारण होगा। कार्यक्षेत्र में आपके सभी काम मन मुताबिक पूरा करने में सक्षम रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। युवाओं को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट न करें और अपने करियर में फोकस रखें।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अनजान व्यक्तियों के साथ वार्तालाप करते समय सावधानी बरतें। व्यवसाय में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, आपको सलाह दी जाती है कि समय रहते सभी परेशानियों का हल निकालने का प्रयास करें। धन सम्बन्धी मामलों में ससुराल पक्ष से मदद मिल सकती है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा सभी के सामने उजागर होगी। खानपान के प्रति लापरवाही न बरतें। आलस्य को आज खुद पर हावी न होने दें। युवाओं को मौज-मस्ती की अपेक्षा अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिन के अधिकांश समय पारिवारिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में चल रही किसी दुविधा से राहत मिलेगी। कारोबार में कोई नयी डील मिलने की सम्भावना है। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपनी पुरानी नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें। व्यवसाय में आर्थिक परेशानी के कारण अपनी योजनाओं को कुछ समय के लिए स्थगित करना पड़ेगा। धार्मिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी। युवा अपनी दिनचर्या से हट कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी खरीद बेच के मामलों में आज आपको लाभ मिलेगा। किसी सामाजिक संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके छुपे शत्रु आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं। मौसम में गर्मी बढ़ने से एलर्जी की समस्या हो सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी में बदलाव को इच्छुक व्यक्तियों को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। आज योग या व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनायेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News