आज का राशिफल 9 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 06:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अपने सभी कामों को समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। युगल प्रेमियों के संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।
उपाय- खाने का सामान मुफ़्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवाओं की रचनात्मक सोच उनके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव ला सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन की योजना बनायेंगे। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। रुका पैसा भी आज वापस मिलने से आर्थिक उन्नति होगी।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपका दोस्ताना स्वभाव रहेगा। अपने व्यक्तिगत कामों को निपटाने के लिए पर्याप्त समय देने की आवश्यकता है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट न करें। ससुराल पक्ष से किसी रिश्तेदार की सलाह का पालन करें। उनकी सलाह से अपने सभी लंबित कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। विदेश में नौकरी करने को इच्छुक व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में लाभ मिलने की सम्भावना है परन्तु आज कोई नया निवेश न करें। कार्यक्षेत्र में रेगुलर कामों में अति उत्साह दिखाने से बचें। विद्यार्थियों की दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी। किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज बहुत दिनों से अपने रुके कामों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है। आज किसी भी मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने में जीवनसाथी की सलाह कारगर साबित होगी।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में मनपसंद स्थान पर स्थानांतरण मिल सकता है। अधिक ठंडा पानी पीने से बच्चों के गले में कोई इन्फेक्शन होने की सम्भावना है। आज दूसरों के मामलों में अधिक रूचि न दिखायें। आज कोई व्यक्तिगत समस्या आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले उस प्रॉपर्टी सम्बन्धी सभी दस्तावेजों को अच्छे से पढ़ लें। युवा अपने करियर के सुधार के लिए प्रयासरत रहेंगे। दोपहर बाद आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन को आज सुलझाने में सफल रहेंगे।
उपाय- चौमुखी दिये में सरसों का तेल जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज व्यावसायिक संपर्कों में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। मित्रों का आपके प्रति व्यवहार आज आपको प्रभावित करेगा।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News