आज का राशिफल 8 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।  प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों को आज सलाह दी जाती है कि आज अधिक सावधान हो कर काम करें। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको अच्छे पढ़ लें। कोई भी नया काम करने से पहले घर के किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें, अन्यथा अपने लिए ही कोई नयी मुसीबत मोल ले लेंगे।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपनी व्यवसायिक योजनों को किसी के साथ साझा न करें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को लापरवाही से काम करना महंगा पड़ सकता है। घर में कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ गुम जाने से परेशान रहेंगे। युगल प्रेमियों को अपने रिश्तों में महबूती लाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। माता के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से व्यस्तता से भरी दिनचर्या से राहत मिलने की सम्भावना है, जिस कारण आज कुछ समय अपने लिए भी निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। परिजनों के साथ साथ मनोरंजन संबंधी आमोद प्रमोद होगा। दिन खुशियों से भरा हुआ रहेगा। नव विवाहित व्यक्तियों को आज नन्हे मेहमान के आने की शुभ सूचना मिल सकती हैं।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं।  दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। आज फोन के माध्यम से अपने परिजनों से बातचीत करके प्रसन्नता महसूस करेंगे। आज आपके सभी व्यक्तिगत काम सुचारू रूप से चलेंगे। ससुराल पक्ष के साथ पारिवारिक मामलों को लेकर कहासुनी होने की सम्भावना है। आर्थिक मामलों में लापरवाही करने से बचें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी भी नयी योजना को बनाते समय दूसरों की बातों को प्राथमिकता न दें अपितु अपनी बुद्धि और विवेक से काम करें। व्यवसायिक गतिविधियों में परेशानियां आ सकती है परंतु धैर्य और संयम से आप अपने सभी कामों को सही राह दिखाने में सक्षम रहेंगे। सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने जटिल कामों को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सहयोग से पूरा करने में सफल रहेंगे। आज व्यवसाय में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का आज जरूरी मीटिंग में प्रदर्शन बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय-  दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज संतान को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी, जिससे घर परिवार का माहौल सुखद बना रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। विदेश में नौकरी करने के लिए प्रयासरत व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिल सकती है। साझेदारी के व्यापार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मुद्दों में फैसले आज आपके पक्ष में आने की संभावना है। व्यापारिक निर्णय लेते समय दिल की अपेक्षा दिमाग का इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में आज पदोन्नति मिल सकती है। परन्तु सावधान रहें, कुछ सहकर्मी ईर्ष्या की भावना रख कर आपका अहित करने की कोशिश कर सकते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्ति आज प्रॉपर्टी की कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल करेंगे।
उपाय-  मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर बहसबाज़ी होने की सम्भावना है। संतान से संबंधित चल रही किसी परेशानी से आज राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने सभी लंबित कामों को योजनाबद्ध तरीके पूरा करेंगे। युवा अपनी अव्यवस्थित दिनचर्या को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। आज अचानक कुछ खर्चे आपके सामने आएंगे।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News