आज का राशिफल 13 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी करीबी के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी होने की सम्भावना है। वाणी में नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में आज मेहनत अधिक होगी परन्तु शाम तक मेहनत अनुसार परिणाम नहीं मिलेंगे। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की आवश्यकता है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद आप सामाजिक कामों में रुचि दिखायेंगे। घर के बड़े दिन का कुछ समय आधात्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। घर के बड़ों के मार्गदर्शन से कुछ नया करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार की जिस डील को पाने के लिए बहुत दिनों से प्रयासरत थे, आज उस डील से सम्बंधित अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले मित्रों से फ़ोन के जरिये बातचीत होगी। कंप्यूटर का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवा आज अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। व्यापार में आज कुछ उपलब्धियां प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपके काम से उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे और वे आपके वेतन में वृद्धि के बारे में मन बना सकते हैं।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिखावे के चक्कर में आज आप अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी में धन व्यय करेंगे, जिस कारण आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। आज किसी बाहरी व्यक्ति के साथ व्यर्थ का वाद-विवाद न करें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज पुरानी नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें अन्यथा आपके मनोबल में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। पेट से सम्बन्धित परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अहंकार को अपने काम के आड़े न आने दें अन्यथा बनते कामों में रूकावट आ सकती है। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। कारोबार के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने का विचार बनेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है परन्तु आप अपनी योग्यता के बल पर सभी समस्याओं का हल निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। व्यापारियों को आज अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News